IMD Alert: राजस्थान में बज्रपात के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

IMD Alert: राजस्थान में मौसम बदल जाएगा. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

IMD Alert: राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है. कहीं बारिश तो कहीं बादल छाए रहे. उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर सहित कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने राजस्थान के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

राजस्थान के बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, पाली और भीलवाड़ा में मेघगर्जन के साथ बारिश होगी. बज्रपात की भी चेतावनी दी है. 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 

जयपुर में धूप की वजह से गर्मी और उमस    

जयुपर में मंगलवार को धूप की वजह से गर्मी रही. शाम को आसमान में बादल छा गए. बारिश नहीं होने से थोड़ी उमस बढ़ गई. जयपुर में दिन का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीती रात तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा. राजस्थान के वनस्थली में 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

आंधी-बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने दो से तीन दिन प्रदेश में आंधी-बारिश की संभावना जताई है. सिरोही, उदयपुर, प्रातपगढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालववाड़ सहित कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. 

Advertisement

उदयपुर संभाग के 6 जिलों बारिश आने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार प्री मानूसन के चलते कोटा और उदयपुर संभाग के 6 जिलों में 12 जून यानी आज बारिश और आंधी आने की संभावना है. उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में झमाझम बारिश होगी. 

यह भी पढ़ें: सीपी जोशी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप, बताया NDA 400 पार क्यों नहीं कर पाई