विज्ञापन
Story ProgressBack

New Year पर जोधपुर में नहीं होगी इस वाहन की एंट्री, पर्यटक और स्थानीय लोग जान लें गाइडलाइन वरना कट जाएगा चालान

जोधपुर में होटल इंडस्ट्री में इस बार काफी बूम देखा जा रहा है. जबकि शहर में देसी और विदेशी पर्यटकों की संख्या को देखते हुए इस बार पुलिस प्रशासन और ट्रैफिक महकमा विशेष ध्यान दे रही है.

Read Time: 3 min
New Year पर जोधपुर में नहीं होगी इस वाहन की एंट्री, पर्यटक और स्थानीय लोग जान लें गाइडलाइन वरना कट जाएगा चालान
नए साल पर जोधपुर में होगा जश्न

New Year in Jodhpur: राजस्थान का जोधपुर शहर विश्व मानचित्र में पर्यटन के मामलों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. नए साल पर सेलिब्रेशन को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है और इस बार तो पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ गई है. वहीं पर्यटकों की संख्या रोजना बढ़ते ही जा रही है. जोधपुर में होटल इंडस्ट्री में इस बार काफी बूम देखा जा रहा है. जबकि शहर में देसी और विदेशी पर्यटकों की संख्या को देखते हुए इस बार पुलिस प्रशासन और ट्रैफिक महकमा विशेष ध्यान दे रही है. जोधपुर में ट्रैफिक को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है. अगर आप नए साल पर जोधपुर आ रहे है तो आपको ट्रैफिक नियमों की जानकारी लें ले वरना चालान कट सकता है.

जोधपुर में नए साल को लेकर खास होगी यातायात व्यवस्था

नए साल पर जोधपुर में भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए गाइडलाइन जारी की है. यातायात के पुलिस निरीक्षक रमेश खिडिया ने बताया है कि इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर शहर में देसी और विदेशी पर्यटकों की संख्या काफी अधिक दिख रही है और ये बढ़ने वाली भी है. इस वजह से शहर में भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगायी जाएगी. वहीं शहर के मुख्य मार्ग पर भी इस बार नाकाबंदी की विशेष व्यवस्था रहेगी. यातायात किसी तरह से बाधित नहीं हो इसके लिए व्यवस्था की जा रही है. पुलिस निरीक्षक ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति अपनी गाड़ी सड़क पर गलत तरीके से खड़ी करता है तो इस बार चालान काटा जाएगा.

जोधपुर के होटलों में की जा रही विशेष व्यवस्था

जोधपुर में होटल बुकिंग जोर शोर से हो रही है. 31 दिसंबर आने से पहले ही यहां 50 प्रतिशत से अधिक होटलों में कमरे बुक हो चुके हैं. वहीं, होटल इंडस्ट्री से जुड़े होटल व्यवसाय दीपक सोनी ने बताया कि इस बार जोधपुर की सभी होटल व्यवसाययों ने पर्यटकों की भारी संख्या को देखते हुए राजस्थानी थीम पर भी विशेष फोकस किया है. विदेशी पर्यटकों के लिए भी इस बार खास राजस्थानी व्यंजन होटल में देखे जाएंगे. इसके अलावा राजस्थानी परंपरा अनुसार भी उनका स्वागत किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि कोरोना के बाद यह पहला मौका है जब पर्यटकों की काफी संख्या भी सनसिटी यानी जोधपुर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए देखी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः नए साल में बदलेगी ग्रहों की दिशा, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close