विज्ञापन

राजस्थान चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, जल्द जारी होगी अधिसूचना

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा है कि चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर जल्द ही भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा है कि इसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी.

राजस्थान चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, जल्द जारी होगी अधिसूचना

Rajasthan News: राजस्थान में रोजगार सबसे बड़ी समसया है. वहीं विभागों में कम कर्मचारियों की वजह से आम जनता को काफी परेशानी झेलनी होती है. राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी देखने को मिलती है. अब इस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा है कि चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर जल्द ही भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा है कि इसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी.

चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार आमजन को समुचित एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. इस समय राज्य सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती और लक्ष्य प्रदेश के समस्त चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पदों को शीघ्र भरकर चिकित्सा सेवाओं को बेहतर और सुलभ बनाना है. इसी दिशा में राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग के 50 हजार पदों पर भर्ती की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी किया ऐलान

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र, पदमपुर के शैय्याओं में वृद्धि का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र करणपुर में वर्तमान में 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 12 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं 114 उप स्वास्थ्य केंद्र संचालित हैं. गत सरकार द्वारा विधान सभा क्षेत्र करणपुर के राजकीय सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र, पदमपुर को 25 अक्टूबर, 2021 को बेड की संख्या 30 से बढ़ाकर 50 करने के लिए 76 लाख 96 हजार की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृत जारी की गई. इस कार्य को पूर्ण करने की तिथि 31 दिसम्बर 2024 निर्धारित है.

इससे पहले विधायक रुपिन्द्र सिंह कुन्नर के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने स्‍वीकृति की प्रति सदन के पटल पर रखी. उन्होंने जानकारी दी कि क्षमता के विस्तार हेतु भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण बजट आवंटन नहीं किया गया है.

उन्होंने बताया कि नॉर्म्‍स अनुसार 50 शैय्यायुक्‍त राजकीय सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र, पदमपुर के भवन विस्‍तार के लिए भूमि उपलब्ध होने एवं आगामी वित्‍तीय वर्षों में वित्‍तीय संसाधनों की उपलब्‍धता एवं गुणावगुण के आधार पर बजट आवंटन करवाया जाकर भवन विस्‍तार कार्य करवाये जाने पर विचार किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में एक बड़े बैंक घोटाले की ओर इशारा कर रही 30,00,00,000 की लेनदेन, सवालों के जवाब नहीं, जांच के नाम पर खेल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
राजस्थान चिकित्सा विभाग में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, जल्द जारी होगी अधिसूचना
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close