यूट्यूब से सीखा ATM काटने का तरीका, मात्र 8 मिनट में की लूट; 3 लुटेरों की प्लानिंग जान पुलिस भी हैरान!

शातिर बदमाशों ने मात्र 8 मिनट के अंदर पूरी वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए. उन लोगों ने वारदात को अंजाम देने से पहले घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोग और दुकान लगाने वाले लोगों से दोस्ती करके एटीएम की रेकी की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: अजमेर के गांधीनगर थाना इलाके में एचडीएफसी बैंक के एटीएम लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने यूट्यूब से एटीएम मशीन को गैस से काटने का तरीका सीखा. फिलहाल पुलिस वारदात में इस्तेमाल किए गए उपकरण और लूटी गई रकम को बरामद करने में जुटी है.  

कार और CCTV फुटेज से पकड़े लुटेरे

एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने बताया कि 13 और 14 अगस्त 2024 की मध्य रात्रि को एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की गई. यहीं, नहीं जिस लग्जरी कार से लुटेरे फरार हुए थे. उसकी पहचान और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद द हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए लुटेरों की पहचान हरियाणा निवासी जान मोहम्मद, राजस्थान के डीग थाना क्षेत्र के साजिद और अलवर निवासी राशिद के रूप में की गई. 

मात्र 8 मिनट में वारदात को दिया अंजाम

पुलिस पूछताछ में तीनों लुटेरों ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब से गैस कटर के जरिए एटीएम मशीन को काटना सीखा और फिर वारदात को अंजाम दिया. बड़ी बात है कि शातिर बदमाशों ने मात्र 8 मिनट के अंदर पूरी वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए. लुटेरों ने यह भी बताया कि एटीएम लूट की वारदात करने से पहले घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोग और दुकान लगाने वाले लोगों से दोस्ती करके एटीएम की रेकी की.

लूटी गई रकम बरामद करने में जुटी पुलिस

उसके बाद वारदात को अंजाम दिया. साजिद और रसीद ने ऑक्सीजन सिलेंडर व गैस सिलेंडर को गैस कटर से जोड़कर गैस को कंट्रोल में रखते हुए एटीएम को काटकर वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि तीनों लुटेरों से एटीएम लूटने के उपकरण और लूटी गई रकम को बरामद करने का प्रयास जारी है. पुलिस एटीएम लूट में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है. आरोपियों से अन्य कई वारदात खुलने की संभावना है. आरोपियों को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

'खाटू श्याम मंदिर में छिपे 2 आतंकी', सूचना पर पहुंचे कमांडो; ATS ने बताई पूरी कहानी

जलमहल में होगी बोटिंग, जयपुर में हेरिटेज संरक्षण के लिए 100 करोड़ का फंड, दीया कुमारी ने दिए निर्देश