अलवर में बाघ का आतंक, सरिस्का के निकलकर कई लोगों पर किया हमला; दहशत से स्कूल में छुट्टी की घोषणा

राजस्थान में अलवर के सरिस्का का एक टाइगर फिर एक बार सरिस्का के जंगल से बाहर निकल गया. टाइगर ने अलवर मुंडावर क्षेत्र में आधा दर्जन लोगों को जख्मी कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Tiger Attack in Alwar: राजस्थान में अलवर के सरिस्का (Sariska Tiger Reserve) का एक टाइगर फिर एक बार सरिस्का के जंगल से बाहर निकल गया. टाइगर ने अलवर मुंडावर क्षेत्र में आधा दर्जन लोगों को जख्मी कर दिया. टाइगर ने जंगल से बाहर आते ही गुरुवार की सुबह मुंडावर क्षेत्र में करीब 5 बजे एक युवक पर हमला कर दिया. सूचना के बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. टाइगर को ट्रेंकुलाइज करने की कोशिश की जा रही है लेकिन, अभी तक ट्रेंकुलाइज नहीं किया जा सका है.

टाइगर ने तीन जनों पर हमला कर उनको बुरी तरह घायल कर दिया. युवकों को अलवर रेफर किया गया है. आज सुबह रेलवे के कर्मचारियों पर भी टाइगर ने हमला किया उन्होंने घर में घुसकर अपनी जान बचाई. 

मिली जानकारी के अनुसार सरिस्का टाइगर रिजर्व से भागे टाइगर ने 110 किलोमीटर दूर हरियाणा बॉर्डर पर 5 लोगों को हमले में घायल कर दिया है. घायलों में एक रेलवे कर्मचारी भी शामिल है. बताया गया कि बाघ रेलकर्मी का एक हाथ खा गया है.  

बड़ी फसल के कारण पकड़ने में हो रही परेशानी  

खेतों में टाइगर के पग मार्क आसानी से देखे जा सकते हैं. टाइगर को सबसे ज्यादा दरबारपुर मुंडावर के अहीर भगोला और सामदा की पहाड़ियों पर देखा जा रहा है. वन विभाग की टीम को बरसात के कारण भी टाइगर को पकड़ने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

टीम के बार-बार कोशिश करने पर भी वह पकड़ में नहीं आया वह एक खेत से दूसरे खेत में भाग रहा है. खेतों में बाजरे और ज्वार की फसलें काफी बड़ी-बड़ी है. टाइगर खेतों में आसानी  छुपकर निकल जाता है. 

Advertisement

आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल

सुबह 11 बजे तीन जनों को जख्मी कर दिया जिसमें सतीश, महेंद्र और वीरेंद्र शामिल हैं. आज सुबह टाइगर ने एक युवक पर हमला किया हमले के दौरान टाइगर पर बाइक की रोशनी पड़ गई जिससे वह भाग गया और युवक की जान बच गई. टाइगर के कारण दरबारपुर, अहीरबघोला और बासनी सहित आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल हैं.

दरबारपुर के स्कूलों में भी छुटटी कर दी गई है. दरबारपुर के सरपंच ने ऐसी स्थिति में सभी गांव वालों से खेतों में नहीं जाने की अपील भी की है.

Advertisement

यह भी पढे- Brahma Ji Temple: दुनिया के एकमात्र ब्रह्मा जी के मंदिर में हुआ भगवान का तिरंगा श्रृंगार, उमड़ी भक्तों की 

Advertisement