विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: टीकाराम जूली होंगे राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष? सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #10करोड़_नेताप्रतिपक्ष_अलवर, जानिए माजरा

Leader of Opposition in Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस अभी तक नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं कर सकी है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक नई चर्चा छिड़ी हुई है. जिसके अनुसार अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की बात कही जा रही है. दूसरा दावा डोटासरा को नेता प्रतिपक्ष तो जूली को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की हो रही है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: टीकाराम जूली होंगे राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष? सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #10करोड़_नेताप्रतिपक्ष_अलवर,  जानिए माजरा
Rajasthan Politics: अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली और राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) के नतीजे आए एक महीना से अधिक समय हो गया है. भाजपा ने सरकार (BJP Govt) का गठन कर दिया है. लेकिन अभी तक कांग्रेस (Congress) की ओर से नेता प्रतिपक्ष (Tika Ram Jully) का चयन नहीं हुआ है. 19 जनवरी से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष की घोषणा की जाने की बात चल रही है. लेकिन इस बीच आज सोशल मीडिया पर एक नई चर्चा शुरू हुई है. दरअसल सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व का ट्विटर) पर इस समय एक ट्रेंड चल रहा है.  #10करोड़_नेताप्रतिपक्ष_अलवर इस ट्रेंड के साथ हजारों ट्विट किए जा रहे हैं. जिसमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बनाए जाएंगे.
 

इस हैशटैग के साथ किए जा रहे ट्विट की माने तो अलवर ग्रामीण से विधानसभा का चुनाव जीते टीकाराम जूली ने 10 करोड़ रुपए दिए, जिसके बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष का पद दिया जाएगा. हालांकि एनडीटीवी इन दावों की पुष्टि नहीं करता. 

गहलोत सरकार में मंत्री थे जूली, पार्टी के दलित चेहरा

मालूम हो कि टीकाराम जूली गहलोत सरकार में मंत्री थे. जूली राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख दलित चेहरा माने जाते हैं. सोशल मीडिया पर चल रही दावेदारी की माने तो जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा. जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी गोविंद सिंह डोटासरा संभालते रहेंगे. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है. 

दिल्ली पहुंचे गहलोत, पायलट, डोटासरा, खरगे संग बैठक

मालूम हो कि राजस्थान में 19 जनवरी से विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है. ऐसे में कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष पर मंथन तेज हो गया है. दिल्ली में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में एक बड़ी बैठक होने वाली है. जिसमें शामिल होने के लिए पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली पहुंच चुके हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दो-तीन दिन में कांग्रेस राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है.

#10करोड़_नेताप्रतिपक्ष_अलवर के साथ सोशल मीडिया पर कई पोस्ट  


एक दावा यह कि डोटासरा नेता प्रतिपक्ष और जूली पार्टी अध्यक्ष

टीकाराम जूली के संबंध में पोस्ट से इतर राजस्थान के कुछ सियासी जानकारों का कहना है कि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फिर राजस्थान में कांग्रेस के अगले कप्तान यानी कि पीसीसी चीफ के रूप में आलाकमान दलित कार्ड खेलते हुए टीकाराम जूली को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बना सकती है. 

नेता प्रतिपक्ष की रेस में और भी कई नाम शामिल

वहीं कयासबाजी की दौर में और भी कई नाम चल रहे हैं. अगर डोटासरा को नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया जाता है तो कांग्रेस टीकाराम जूली पर भी दांव खेल सकती है. इनके अलावा नेता प्रतिपक्ष के नाम को लेकर कई अन्य नाम भी चर्चा में है. इनमें शांति धारीवाल, डॉ. रघु शर्मा, हरीश चौधरी व महेंद्र जीत सिंह मालवीय का नाम भी चल रहा है. अब देखना है कि पार्टी किसे नेता प्रतिपक्ष बनाती है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस के पास बस 7 दिन शेष, कौन बनेगा राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष? दौड़ में ये नाम सबसे आगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close