टोंक के विकास के लिए सचिन पायलट ने दो राज्यसभा सांसदों स्वीकृत करवाए 2 करोड़ रुपए, होंगे कई काम

टोंक के विधायक सचिन पायलट ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए दो राज्यसभा सांसदों से करवाए 2 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने अपने विधानसभा सभा क्षेत्र के विकास के लिए दो राज्यसभा सांसदों से 2 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत कारवाई है. इस राशि में राज्यसभा सांसद नीरज डांगी ने डेढ़ करोड़ और मुकुल वासनिक ने 50 लाख रुपये दिए है. पायलट ने यह राशि शहर के ड्रेनेज सिस्टम के रखरखाव और धन्ना तलाई के विकास के लिए ली है.साथ ही पायलट ने गांव और ढाणीयों का दौरा भी किया और सभी गांवों में सड़क बनाने की घोषणा की.  

2028 चुनाव की तैयारी में लग गए पायलट 

2018 में पायलट ने टोंक से पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था और उपमुख्यमंत्री तक का सफर तय किया. पायलट उस समय कोंग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. 2020 में अशोक गहलोत से अनबन के चलते उन्होंने अपना उपमुख्यमंत्री पद गंवा दिया. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हाथ धोना पड़ा. 2023 में सचिन पायलट ने फिर से टोंक सीट पर विधायक का चुनाव लड़ा था.

चुनाव में उन्होंने अजित सिंह मेहता को 29 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. पायलट अब 2028 में होने वाले चुनाव की तैयारी में लग गए हैं. इसकी शुरुआत उन्होंने सबसे पहले अपने विधानसभा क्षेत्र से ही की है, इसलिए उन्होंने 2 राज्यसभा सांसदों से पैसे लेकर इलाके का विकास शुरू कर दिया है.  

Advertisement

विधानसभा क्षेत्र का करते हैं निरंतर दौरा  

पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र का निरंतर दौरा करते है. हाल ही में कुछ दिन पहले हुई बारिश में किसानों के खेत पानी में भर गए थे. पायलट ने मेहंदवास से लेकर बरवास तक का दौरा किया और किसानों से उनकी परेशानी के बारे में जाना. पायलट युवाओ के बीच एक लोकप्रिय नेता है वह हमेशा कहते भी है कि हवा,पानी और नोजवान अपना रास्ता खुद तलाश लेते है.  

Advertisement

यह भी पढ़ें-बांसवाड़ा में 2 साल पहले पति की हत्या कर आंगन में दफनाया शव, अब भतीजे को मारकर नदी में बहाया

Advertisement