शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर पहुंचेगा आदिवासियों का खून, बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने शुरू किया अभियान

Tribals Hindu or Not: आदिवासी हिंदू है या नहीं... इस मामले में सोशल मीडिया मंच एक्स पर #आदिवासी_हिंदू_नहीं_हैं और #मदन_दिलावर_मुर्दाबाद के साथ हजारों ट्वीट किए जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Tribals Hindu or Not: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के घर आदिवासियों का खून पहुंचेगा. इसके लिए बकायदा बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत ने अभियान शुरू किया है. दरअसल आदिवासी हिंदू है या नहीं, इसपर राजस्थान में इनदिनों बहस छिड़ी है. इस बहस में एक तरफ राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर तो दूसरी ओर बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत है. दरअसल राजकुमार रोत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हिंदू नहीं है. रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे. दिलावर के इस बयान के बाद दोनों नेताओं में जुबानी जंग जारी है.  

दरअसल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासियों के हिंदू नहीं होने पर उनका डीएनए टेस्ट करने के दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.  इस पर बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही है.

Advertisement

Advertisement

सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बयान आदिवासी समाज को नीचा दिखाने का प्रयास है. राज्य सरकार को इस पर कड़ा कदम उठाते हुए उनको शिक्षा मंत्री के पद से हटा देना चाहिए. और भारतीय जनता पार्टी को ऐसे नेता को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए अन्यथा आने वाले समय में आदिवासी समाज इनको इस बयान का करारा जवाब देगी. 

Advertisement

उन्होंने देश भर के आदिवासी समाज से आह्वान किया कि वह स्वयं तो अपना  ब्लड सैंपल शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को ब्लड सैंपल भेज रहे हैं और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जायेगा जिसके लिए मंत्री जी को  DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखनी चाहिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है उसे भारतीय जनता पार्टी के नेता हताश हैं और उससे उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है जिसके चलते वह ऐसे बचकाना बयान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - डीएनए जांच वाला बयान देकर फंसे मदन दिलावर, राजकुमार रोत बोले- 'शिक्षा मंत्री की मानसिक स्थिति ठीक नहीं'