विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

सरकारी नौकरी के पहले ही दिन दो भाइयों की मौत, ज्वाइनिंग के लिए जा रहा था तभी हुआ दर्दनाक हादसा

बड़े भाई को सरकारी नौकरी लगी थी. छोटा उसे ज्वाईन कराने बाइक से ले जा रहा था. लेकिन बीच रास्ते में एक ऐसा हादसा हुआ कि दोनों भाइयों की मौत हो गई. हादसे की खबर मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम मचा है.

Read Time: 4 min
सरकारी नौकरी के पहले ही दिन दो भाइयों की मौत, ज्वाइनिंग के लिए जा रहा था तभी हुआ दर्दनाक हादसा
सरकारी नौकरी के पहले ही दिन हादसे में दो सगे भाइयों की मौत.

सरकारी नौकरी मिलना किसी भी युवक और उसके परिवार के लिए बहुत बड़ी खुशी का मौका होता है. सालों की पढ़ाई और मेहनत के बाद जब युवक को सरकारी नौकरी मिलती है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. नाते-रिश्तेदार, दोस्त-यार, परिवार हर जगह से बधाई मिलने लगती है. लेकिन इतनी बड़ी खुशी चंद घंटों में कैसे मातम में बदल जाता है इसका एक दर्दनाक उदाहरण राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आया है. जहां एक युवक शनिवार को सरकारी टीचर पद पर ज्वाईन करने जा रहा था. युवक का छोटा भाई उसे बाइक से छोड़ने जा रहा था. दोनों भाइयों के घर से निकलते वक्त पूरा परिवार खुश था. लेकिन कुछ ही घंटों बाद दोनों भाइयों की मौत की खबर आई. यह खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. दरअसल हादसे में दोनों भाइयों की मौत हो गई. 

मिली जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा राजस्थान के धौलपुर जिले में शनिवार तड़के हुआ. पुलिस के अनुसार बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल के ट्रक से टकरा जाने और उसमें आग लग जाने के कारण दोनों भाइयों की मौत हो गई.

ट्रक के नीचे फंस गई थी बाइक
पुलिस ने बताया कि विजय और उसका भाई आकाश तड़के चार बजे गंगापुर सिटी जाने के लिए अपने घर से निकले थे. लेकिन बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में आकाश बाइक समेत ट्रक के नीचे फंस गया, जिससे वाहन में आग लग गई. पुलिस के मुताबिक, हादसे में आकाश जलने से मौत हो गई, जबकि विजय ने सिर में गंभीर चोट लगने के कारण दम तोड़ दिया. पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया है.

हादसे के बाद ट्रक में लगी आग.

हादसे के बाद ट्रक में लगी आग.

बाड़ी उपखण्ड के नेशनल हाईवे 11-बी पर बिजौली गौशाला के पास बाइक और ट्रक की भिड़न्त में दो सगे भाइयों की मौत हो गई. बाइक की भिड़न्त से ट्रक में आग लग गयीं. इस घटना से पूर्व एक राहगीर भी बाइक से टकराकर घायल हुआ है. 

टक्कर के बाद बाइक जलकर खाक, एक अन्य यात्री भी हुआ घायल
सदर थाना प्रभारी विजय सिंह छोकर ने बताया कि अलसुबह 5 बजे सूचना मिली की गौशाला पर हादसा हो गया. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बाइक सवारों को ट्रक के नीचे से निकाला. जिसमें से एक बुरी तरह जल गया था. टक्कर के बाद बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गई है. इससे पूर्व बाइक से टकराकर एक पदयात्री भी घायल हुआ है जिसका नाम बंटी बताया जा रहा है जो भिंड जिले का रहने वाला है. घायल पदयात्री को भी इलाज के लिए बाड़ी कस्बे के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

बड़े भाई को लगी थी नौकरी, ज्वाईन कराने छोटा भाई जा रहा था साथ 
बाड़ी सदर एसएचओ विजय सिंह छोकर ने बताया कि घटना में धौलपुर के सदर थाने के सुंदरपुर निवासी विजय और आकाश पुत्र बैजनाथ ठाकुर की मौत हो गई. बताया गया कि विजय का थर्ड ग्रेड टीचर पद पर सलेक्शन हुआ था. वो आज गंगापुर में ज्वाइनिंग के लिए जा रहा था.

उसका छोटा भाई आकाश उसे नौकरी ज्वाईन कराने बाइक से लेकर जा रहा था. लेकिन बीच रास्ते में ट्रक से हुई टक्कर में दोनों भाइयों की मौत हो गई. विजय और आकाश की मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. घरवालों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों की आंखें भी नम हो गई.

यह भी पढ़ें -  धौलपुरः भीषण सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, गाय को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close