हुजूर... 38 दिनों से बेटियां लापता हैं, स्कूल से लौट रही नाबालिग बहनों की तलाश के लिए SP से गुहार

Hanumangarh Girl Missing: 38 दिन से लापता दो नाबालिग बच्चियों का पुलिस कोई सुराग नहीं जुटा सकी है. कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर आज परेशान परिजन हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाने पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Hanumangarh Girl Missing:  राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से रेप, गैंगरेप, लड़कियां लापता, लूट, हत्या जैसी घटनाएं लगातार सामने आ रही है. अब मंगलवार को हनुमानगढ़ जिले से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसमें एक मजदूर परिवार की बेबसी के साथ आधी आबादी के खिलाफ हो रहे अपराध की बानगी बयां कर रही है. मंगलवार को हनुमानगढ़ एसपी विकास सांगवान से एक परेशान परिवार और उसके साथ कुछ सामाजिक संगठनों के लोग न्याय की गुहार लगाने पहुंचे.  

7वीं और 8वीं में पढ़ने वाली बच्चियां लापता

पीड़ित परिवार ने बताया कि 38 दिन से लापता दो नाबालिग बच्चियों का पुलिस कोई सुराग नहीं जुटा सकी है. कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर आज परेशान परिजन हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाने पहुंचे. बताया कि 7वीं और 8वीं में पढ़ने वाली दो सगी नाबालिग बहनों के स्कूल से लौटते समय अचानक गायब होने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

Advertisement

संगरिया थाना क्षेत्र से लापता हुई बच्चियां

दरअसल हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग बहनों का स्कूल से लौटते समय रास्ते में से गायब हो जाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. क्योंकि घटना को 1 माह से अधिक बीत जाने के बावजूद अभी पुलिस परिजनों को कोई ठोस बात नहीं बता पाई है. 

Advertisement

एसपी से मिलकर लगाई गुहार

परेशान परिजन और कई सामाजिक संगठनों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और कार्यालय के आगे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बोले कि जहाँ शिक्षा के मंदिर में पढ़ने गई एक मज़दूर परिवार की दो नाबालिग बहनें स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौटते समय रास्ते से गायब हो गई. 

Advertisement

मनरेगा मजदूरी करती है पीड़िता महिला

पीड़ित महिला ने बताया कि वो मनरेगा में मजदूरी करती है, 19 जुलाई को वो अपनी दोनों बेटियों जो कक्षा 7 और 8 की छात्रा है, को स्कूल छोड़ कर नरेगा पर मजदूरी के लिए चली गई. जब काम से वापस लौटकर घर पहुंची तो दोनों बेटियां घर नहीं पहुंचने पर इधर उधर तलाश की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने पर, संगरिया पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. लेकिन पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस अधीक्षक को भी कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपा था.

पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही

परिजनों और सामाजिक संगठनों ने पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान से मिलकर ज्ञापन सौंप कर मांग कि है कि जल्द से जल्द उनकी नाबालिग बच्चियों को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. परिजनो और सामाजिक संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने जल्द ही कोई कार्रवाई नहीं की तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे.

अमीरों के बच्चे और कुत्ते कुछ घंटे में ढूंढ लेती है पुलिस

नायक महासभा के जयवीर नायक ने कहा कि अगर प्रदेश में अमीरों के बच्चे गुम हो जाए तो पुलिस महज 12 घंटे में उन्हें ढूंढ लेती है और अमीरों का अगर कुत्ता गुम हो जाए तो 71 घंटों में पुलिस उसे भी ढूंढ लेती है, लेकिन एक गरीब की दो बेटियों को एक महीना 8 दिन से गायब होने के बावजूद पुलिस के हाथ खाली है. पुलिस की कार्य शैली पर सवाल उठाना तो लाजमी है.

एसपी बोले- एक किशोरी दस्तयाब

हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने परिजनों से मिलने के बाद, जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले दो नाबालिग बच्चियों स्कूल से गायब होने का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस अनुसंधान के दौरान दोनों बच्चियों के कांटेक्ट गंगानगर और पंजाब में मिले. कांटेक्ट के आधार पर पुलिस ने कई संदिग्ध युवकों से पूछताछ की. पूछताछ के आधार पर एक छोटी बहन को हिसार से दस्तयाब कर लिया गया है और जल्द ही दूसरी बड़ी बहन को भी दस्तयाब कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - जोधपुर में कोलकाता जैसा कांड, अस्पताल के पीछे नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, FSL टीम कर रही छानबीन