SDM की एक कुर्सी के लिए भिड़ीं 2 महिला अधिकारी, कोर्ट तक पहुंचा मामला

राजस्थान में 2 महिला अधिकारियों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी मुख्य वजह SDM के कुर्सी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: उदयपुर में एक कुर्सी पर दो अधिकारियों की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में उदयपुर में सीएमएच पर भी 2 अधिकारियों की लड़ाई देखने को मिली तो मामला कोर्ट तक पहुंच गया. अब उदयपुर से सटे बड़गांव में 2 महिला RAS अफसरों में कुर्सी को लेकर जंग छिड़ गई. गुरुवार सुबह मौजूदा SDM निरमा की मौजूदगी में सीमा तिवाड़ी कार्यालय पहुंची और तबादले पर हाईकोर्ट के स्टे ऑर्डर का हवाला देकर कुर्सी पर बैठ गईं. दोनों में विवाद की सूचना पर कलेक्टर अरविंद पोसवाल और एसपी योगेश गोयल भी पहुंचे और पुलिस की भी टीम भी तैनात हो गई. 

नए पद पर कार्यभार संभालने का था निर्देश

निरमा ने कहा कि मैंने 7 सितंबर को ही एसडीएम का पदभार संभाल लिया था. हालांकि डीओपी की 6 सितंबर को जारी तबादला सूची में स्पष्ट लिखा था कि तुरंत प्रभाव से नए पद पर कार्यभार ग्रहण कर रिपोर्ट भेजें. इससे स्पष्ट है कि सीमा रिलीव हो चुकी हैं. हाईकोर्ट के आदेश में भी यही है कि रिलीव नहीं हुई हैं तो ज्वाइन कर सकती हैं. इसके बावजूद वह राजकार्य में बाधा पैदा कर परेशान कर रही हैं.

Advertisement

जिला कलेक्टर राज्य सरकार को भेजी रिपोर्ट

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने मामले में दखल देते हुए एक रिपोर्ट बना कर राज्य सरकार को भेज दिया है. वहीं इस मामले में सीमा तिवाड़ी का कहना है कि वह 6 सितंबर तक मेडिकल लीव पर थी. अब स्वस्थ होने और हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद फिर से उन्होंने SDM का पदभार संभाला है. इससे पहले कलेक्टर को हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दी, जानकारी कार्मिक विभाग को भी भेज दी है.

Advertisement

कार्मिक विभाग को भेजी गई विवाद की रिपोर्ट

उदयपुर जिला कलेक्टर ने गुरुवार को एक आदेश जारी किया. इसमें लिखा कि निरमा बड़गांव एसडीएम पद के साथ गिर्वा के सहायक कलेक्टर रमेश सिरवी के मुख्यालय लौटने तक प्रोटोकॉल अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगी. इस आदेश से स्पष्ट है कि निरमा ही एसडीएम हैं. उदयपुर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि विवाद की रिपोर्ट कार्मिक विभाग को भेज दी है. वहां से मिलने वाले आदेश का पालन करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें- गहलोत के गढ़ में पहली बार हुआ पायलट का ज़ोरदार स्वागत, बदली- बदली सी दिखी सियासी फ़िज़ा

Topics mentioned in this article