विज्ञापन

SDM की एक कुर्सी के लिए भिड़ीं 2 महिला अधिकारी, कोर्ट तक पहुंचा मामला

राजस्थान में 2 महिला अधिकारियों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी मुख्य वजह SDM के कुर्सी है.

SDM की एक कुर्सी के लिए भिड़ीं 2 महिला अधिकारी, कोर्ट तक पहुंचा मामला
महिला अधिकारियों की तस्वीर

Rajasthan News: उदयपुर में एक कुर्सी पर दो अधिकारियों की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में उदयपुर में सीएमएच पर भी 2 अधिकारियों की लड़ाई देखने को मिली तो मामला कोर्ट तक पहुंच गया. अब उदयपुर से सटे बड़गांव में 2 महिला RAS अफसरों में कुर्सी को लेकर जंग छिड़ गई. गुरुवार सुबह मौजूदा SDM निरमा की मौजूदगी में सीमा तिवाड़ी कार्यालय पहुंची और तबादले पर हाईकोर्ट के स्टे ऑर्डर का हवाला देकर कुर्सी पर बैठ गईं. दोनों में विवाद की सूचना पर कलेक्टर अरविंद पोसवाल और एसपी योगेश गोयल भी पहुंचे और पुलिस की भी टीम भी तैनात हो गई. 

नए पद पर कार्यभार संभालने का था निर्देश

निरमा ने कहा कि मैंने 7 सितंबर को ही एसडीएम का पदभार संभाल लिया था. हालांकि डीओपी की 6 सितंबर को जारी तबादला सूची में स्पष्ट लिखा था कि तुरंत प्रभाव से नए पद पर कार्यभार ग्रहण कर रिपोर्ट भेजें. इससे स्पष्ट है कि सीमा रिलीव हो चुकी हैं. हाईकोर्ट के आदेश में भी यही है कि रिलीव नहीं हुई हैं तो ज्वाइन कर सकती हैं. इसके बावजूद वह राजकार्य में बाधा पैदा कर परेशान कर रही हैं.

जिला कलेक्टर राज्य सरकार को भेजी रिपोर्ट

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने मामले में दखल देते हुए एक रिपोर्ट बना कर राज्य सरकार को भेज दिया है. वहीं इस मामले में सीमा तिवाड़ी का कहना है कि वह 6 सितंबर तक मेडिकल लीव पर थी. अब स्वस्थ होने और हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद फिर से उन्होंने SDM का पदभार संभाला है. इससे पहले कलेक्टर को हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दी, जानकारी कार्मिक विभाग को भी भेज दी है.

कार्मिक विभाग को भेजी गई विवाद की रिपोर्ट

उदयपुर जिला कलेक्टर ने गुरुवार को एक आदेश जारी किया. इसमें लिखा कि निरमा बड़गांव एसडीएम पद के साथ गिर्वा के सहायक कलेक्टर रमेश सिरवी के मुख्यालय लौटने तक प्रोटोकॉल अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगी. इस आदेश से स्पष्ट है कि निरमा ही एसडीएम हैं. उदयपुर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि विवाद की रिपोर्ट कार्मिक विभाग को भेज दी है. वहां से मिलने वाले आदेश का पालन करेंगे.

ये भी पढ़ें- गहलोत के गढ़ में पहली बार हुआ पायलट का ज़ोरदार स्वागत, बदली- बदली सी दिखी सियासी फ़िज़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त
SDM की एक कुर्सी के लिए भिड़ीं 2 महिला अधिकारी, कोर्ट तक पहुंचा मामला
Last day of CM Bhajan Lal's Japan tour, target of taking Rajasthan's economy to 350 US billion dollars
Next Article
CM भजनलाल के जापान दौरे का आखिरी दिन, राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 350 US बिलियन डॉलर तक ले जाने का लक्ष्य 
Close