Leopard Attacks In Udaipur: 10 दिन में 7 लोगों की जान ले चुका उदयपुर का आदमखोर तेंदुआ, पकड़ से अब भी दूर 

कुछ दिन पहले वन विभाग ने दो तेंदुओं को पकड़ा भी था, लेकिन उसके बाद भी शिकार आदमखोर का शिकार नहीं रुका. यह भी खबर आई कि पकड़े गए तेंदुओं के दांत घिसे हुए हैं. और वो आदमखोर नहीं हैं. अब जब तेंदुए ने फिर से एक मंदिर के पुजारी का शिकार किया तो यह साबित हो गया कि आदमखोर तेंदुआ अभी भी खुला घूम रहा है. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

Leopard Attacks In Gogunda Udaipur: उदयपुर के गोगुंदा में तेंदुए का आतंक अभी भी जारी है. आदमखोर पैंथर के हमले से 10 दिनों में 6 लोगों को मौत हो चुकी है. सोमवार को गोगुंदा के पास मंदिर के पुजारी विष्णु को उठा कर जंगल में ले गया. बताया जा रहा है कि पुजारी को तड़के 3 बजे देखा गया था. इस गांव में देर रात तक लोकनृत्य गवरी का मंचन हो रहा था. उसके बाद भी पुजारी बिष्णु को पेंथर ने अपना शिकार बनाया. मंदिर से 600 मीटर की दूरी पर विष्णु महाराज का शव मिला. पैंथर के लगातार हमले से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. आदमखोर पैंथर पुजारी के पूरे शरीर को नोच डाला.

कुछ दिन पहले वन विभागने पैंथर्स को पकड़ा भी था, लेकिन उसके बाद भी शिकार आदमखोर का शिकार नहीं रुका. यह भी खबर आई कि पकड़े गए तेंदुओं के दांत घिसे हुए हैं. और वो आदमखोर नहीं हैं. अब जब तेंदुए ने फिर से एक मंदिर के पुजारी का शिकार किया तो यह साबित हो गया कि आदमखोर तेंदुआ अभी भी खुला घूम रहा है. 

Advertisement

10 दिन में इनको बनाया शिकार 

19 सितंबर को गोगुंदा के ऊंडिथल गांव में नाबालिग कमला को शिकार बनाया था. कमला घर से कुछ दूर जंगल में बकरियां चराने गई थी. जब वो शाम तक नहीं लौटी तो ग्रामीण उसकी तलाश में जुटे थे. अगली सुबह पहाड़ी पर उसका शव मिला जो कि घर से एक से डेढ़ किलोमीटर था. 

Advertisement

19 सितंबर को ही गोगुंदा के भेवड़िया गांव में खुमाराम गमेती को शिकार बनाया. गमेती अपने बेटे के साथ खेत पर था और तेंदुएं को देखा.  बेटे को बिना बताए घर भेज दिया. शाम को जब घर वाले पहुंचे तो खेत में मिला उसका शव मिला. घर से यह भी करीब 1 किलोमीटर दूर की घटना है. 

Advertisement

20 सितंबर को गोगुंदा तहसील के छाली पंचायत में वृद्धा हमेरी को शिकार बनाया. हमेरी घर से कुछ ही दूर पहाड़ पर बकरी चरा रहा थी. इस दौरान तेंदुएं ने हमला कर दिया और 500 मीटर दूर जंगल को तरफ ले गया. घर से 1 किलोमीटर दूर शाम करीब 6.30 बजे हुई घटना

25 सितंबर को गोगुंदा तहसील के कुंडाऊ में 5 साल की बच्ची सूरज को शिकार बनाया. सूरज अपनी मां के साथ घर से 500 मीटर दूर नदी में नहा रही थी. मां ने सूरज को नहला कर कपड़े पहना पास बैठाया और खुद नहाने लगी. घात लगाए बैठे तेंदुआ उसे घसीटते हुए पहाड़ी पर ले गया. घटना स्थल से 300 मीटर दूर मिला शव

28 सितंबर को गोगुंदा तहसील के गुर्जरों का गुड़ा गांव में वृद्धा गट्टू बाई को शिकार बनाया. गट्टू बाई घर से डेढ़ किलोमीटर दूर अकेली खेत पर दोपहर 12 बजे गई थी, रात 9 बजे मिली हमले की जानकारी मिली. घसीटते हुए 200 मीटर दूर खेत ले गया तेंदुआ 

30 सितंबर को बड़गांव तहसील के राठौड़ का गुड़ा गांव में तेंदुएं ने हमला कर दिया. गांव में स्थिति मंदिर में अकेले सो रहे थे पुजारी विष्णु को शिकार बनाया. तेंदुआ ने मंदिर में किया पुजारी पर अटैक किया था. जो उसे घसीटते हुए करीब 50 मीटर दूर खेत में ले गया. 

यह भी पढ़ें -