उदयपुर में आदमखोर तेंदुए ने अब जानवरों को बनाया शिकार, 5 दिन बाद भी खौफ में जी रहे लोग

उदयपुर में तेंदुए का आतंक लोगों के लिए बड़ी चिंता का विषय बन चुका है. प्रशासन और वन विभाग लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन तेंदुआ अभी भी पकड़ा नहीं जा सका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में तेंदुए के आतंक की खबर से पूरे प्रदेश में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. इसी क्रम में उदयपुर जिले की गोगुंदा तहसील के छाली ग्राम पंचायत में तेंदुए (लेपर्ड) की दहशत बरकरार है, लेकिन अब तक यह प्रशासन और वन विभाग की पकड़ से दूर है. इस आदमखोर तेंदुए ने 2 दिन में 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. रविवार को भी यह दो अलग-अलग जगहों पर देखा गया.

सुबह बैल और शाम को गाय का शिकार

पहली घटना सुबह हुई, जब तेंदुए ने एक बैल को अपना शिकार बना लिया. यह घटना उसी स्थान पर हुई, जहां 16 वर्षीय कमला की पहली मौत हुई थी. प्रशासन और वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर पिंजरा लगाया, उम्मीद थी कि तेंदुआ वहीं लौटेगा और फंस जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शाम को इस घटना से 4 किलोमीटर दूर तेंदुए ने एक और गाय को अपना शिकार बना लिया.

24 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

जहां यह दूसरी घटना हुई, वहां से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत कार्यालय है, जहां से प्रशासनिक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन का संचालन कर रही है. गोगुंदा के एसडीएम ने बताया कि सुबह हुई घटना के बाद तेंदुए को ट्रैप करने की उम्मीद थी, लेकिन शाम को एक और जानवर के मारे जाने की खबर आई. 24 घंटे लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और प्रशासन पूरी कोशिश में है कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़कर लोगों को सुरक्षित किया जाए.

ये भी पढ़ें- जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के बयान पर किया पलटवार, वन नेशन वन इलेक्शन पर भी कही ये बड़ी बात

Advertisement