53 की उम्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से लगाई छंलाग, कहा- मजा आ गया

नारनौल में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पहले स्काईडाइविंग को प्लेन को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर कहा कि मैं आज से एयरोस्पोर्ट्स और पर्यटन को नई ऊंचाइयों को छूते हुए देख सकता हूं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया स्काईडाइविंग

Gajendra Singh Shekhawat Skydiving Video: 13 जुलाई यानी वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे (World Skydiving Day) मनाया गया है. इस मौके पर मोदी सरकार में पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हरियाणा के नारनौल में स्काईडाइविंग का लुफ्त उठाया और उन्होंने कहा कि पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू होना महत्वपूर्ण है. शेखावत के रोमांच से भरे स्काईडाइविंग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जब उनसे स्काईडाइविंग के समय पूछा गया कि कैसा महसूस कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा,"मजा आ गया.  

पहली बार बनाया गया स्काईडाइविंग डे

शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से छलांग लगाकर सुरक्षित उतरने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने कहा कि आज मेरे लिए एक रोमांचकारी दिन है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू हुई है. मैं आज से एयरोस्पोर्ट्स और पर्यटन को नई ऊंचाइयों को छूते हुए देख सकता हूं.

स्काईडाइविंग विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद शेखावत ने कहा, भारत का पर्यटन मंत्री होने के नाते, यह मेरी जिम्मेदारी है कि हर किसी के लिए सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, जिससे इस खेल के साथ अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें और सुरक्षा मानकों के साथ इसका रोमांच उठा सकें. 

Advertisement

जब उनसे स्काईडाइविंग के अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अच्छा है, मजा आ गया. हजारों भारतीय दुबई, सिंगापुर, थाईलैंड, न्यूजीलैंड और अन्य स्थानों पर इन खेलों का आनंद लेते थे. अब उन्हें यहां इसका अनुभव मिलेगा. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. मैंने भारत के पहले स्काईडाइविंग विमान को हरी झंडी दिखाई है और मैं इसकी बड़ी सफलता की कामना करता हूं. टीम के लिए, पर्यटन मंत्री के रूप में, नए पर्यटन स्थलों को विकसित करना मेरी जिम्मेदारी है, हम मध्य प्रदेश और गोवा सहित अधिक स्थानों पर इसे प्रोत्साहित करना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें- राजस्थानी छोरे का डांस देख दुनिया हैरान, सिर पर कांच के 18 गिलास और उसपर मटका रख किया डांस; थम गईं सांसें

Advertisement