विज्ञापन

53 की उम्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से लगाई छंलाग, कहा- मजा आ गया

नारनौल में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पहले स्काईडाइविंग को प्लेन को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर कहा कि मैं आज से एयरोस्पोर्ट्स और पर्यटन को नई ऊंचाइयों को छूते हुए देख सकता हूं.

53 की उम्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से लगाई छंलाग, कहा- मजा आ गया
गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया स्काईडाइविंग

Gajendra Singh Shekhawat Skydiving Video: 13 जुलाई यानी वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे (World Skydiving Day) मनाया गया है. इस मौके पर मोदी सरकार में पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हरियाणा के नारनौल में स्काईडाइविंग का लुफ्त उठाया और उन्होंने कहा कि पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू होना महत्वपूर्ण है. शेखावत के रोमांच से भरे स्काईडाइविंग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जब उनसे स्काईडाइविंग के समय पूछा गया कि कैसा महसूस कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा,"मजा आ गया.  

पहली बार बनाया गया स्काईडाइविंग डे

शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से छलांग लगाकर सुरक्षित उतरने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने कहा कि आज मेरे लिए एक रोमांचकारी दिन है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पहली बार भारत में निजी स्काइडाइविंग सुविधा शुरू हुई है. मैं आज से एयरोस्पोर्ट्स और पर्यटन को नई ऊंचाइयों को छूते हुए देख सकता हूं.

स्काईडाइविंग विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद शेखावत ने कहा, भारत का पर्यटन मंत्री होने के नाते, यह मेरी जिम्मेदारी है कि हर किसी के लिए सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, जिससे इस खेल के साथ अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें और सुरक्षा मानकों के साथ इसका रोमांच उठा सकें. 

जब उनसे स्काईडाइविंग के अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अच्छा है, मजा आ गया. हजारों भारतीय दुबई, सिंगापुर, थाईलैंड, न्यूजीलैंड और अन्य स्थानों पर इन खेलों का आनंद लेते थे. अब उन्हें यहां इसका अनुभव मिलेगा. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. मैंने भारत के पहले स्काईडाइविंग विमान को हरी झंडी दिखाई है और मैं इसकी बड़ी सफलता की कामना करता हूं. टीम के लिए, पर्यटन मंत्री के रूप में, नए पर्यटन स्थलों को विकसित करना मेरी जिम्मेदारी है, हम मध्य प्रदेश और गोवा सहित अधिक स्थानों पर इसे प्रोत्साहित करना चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें- राजस्थानी छोरे का डांस देख दुनिया हैरान, सिर पर कांच के 18 गिलास और उसपर मटका रख किया डांस; थम गईं सांसें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
53 की उम्र में गजेंद्र सिंह शेखावत ने हजारों फीट ऊपर प्लेन से लगाई छंलाग, कहा- मजा आ गया
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close