15 दिन पहले हुई थी सगाई, करंट लगने से युवक की मौत, परिजन बोले- डॉक्टरों ने समय पर नहीं किया इलाज, भारी हंगामा

Bundi News: राजस्थान के बू्ंदी जिले में शुक्रवार को एक युवक की करंट लगने से हुई मौत के बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ. परिजनों ने डॉक्टर पर समय पर इलाज नहीं करने का आरोप लगाया. परिजन इतने आक्रोशित थे कि पुलिस से धक्कामुक्की करते हुए युवक के शव को सरकारी से निजी हॉस्पिटल में ले गए.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Bundi News: 15 दिन पहले जिस युवक की सगाई हुई थी, उसकी शुक्रवार को करंट लगने से मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया. परिजनों का आरोप था कि डॉक्टरों ने समय पर इलाज नहीं किया. मामला इतना बढ़ा कि युवक के परिजन पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए उसकी लाश को सरकारी से निजी हॉस्पिटल में ले गए. मामला राजस्थान के बूंदी जिले का है. शुक्रवार को बूंदी शहर के नैनवा रोड इलाके में करंट लगने से एक युवक की मौत के बाद जिला अस्पताल में खूब हंगामा हुआ. परिजनों ने डॉक्टरों पर समय पर इलाज नहीं करने का आरोप लगाया है. हंगामे की सूचना पर बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा भी पहुंचे.

विधायक ने बिजली विभाग की लापरवाही को बताया वजह

विधायक ने विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते युवक की जान चले जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने विधायक कोष से हर संभव मदद का भरोसा परिजनों को दिलाया है. हंगामे की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. डॉक्टर द्वारा युवक को मृत घोषित करने के बाद परिजन अक्रोशित थे और वह युवक के शव को पुलिस से धक्का मुक्की करते हुए निजी अस्पताल ले गए. परिजनों का कहना था कि डॉक्टरों ने युवक का इलाज नहीं किया. युवक घर से घटना के समय बोलता हुआ अस्पताल पहुंचा था, इसलिए निजी अस्पताल में ले जाकर इसका उपचार करवाएंगे. लेकिन निजी अस्पताल में भी युवक को मृत घोषित कर दिया. 

Advertisement

हॉस्पिटल में रोते-बिलखते युवक के परिजन.

युवक को परिजन वापस जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया है. बताया जा रहा है कि मृतक हेमराज मीणा की 15 दिन पहले ही सगाई हुई थी. युवक की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है. 

Advertisement

मामले में पुलिस ने क्या कुछ दी जानकारी 

सदर थाने के सहायक उप निरीक्षक हरिशंकर शर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि नैनवा रोड इंदिरा कॉलोनी में 30 वर्षीय युवक हेमराज मीणा करंट से चिपकने से अस्पताल पहुंचा है. सूचना पर मौके पर पहुंचे, जहां हेमराज की मौत हो चुकी थी. परिजनों का आरोप था कि डॉक्टरों द्वारा समय पर इलाज नहीं करने के चलते उसकी मौत हो गई. परिजन लाश को लेकर निजी अस्पताल में लेकर गए थे लेकिन वहां डॉक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया. फिर अस्पताल में वापस परिजन लाश को लेकर पहुंचे जहां पोस्टमार्टम करवाया गया है. 

Advertisement

छत पर सफाई करते हुए युवक को लगा करंट

वहीं मृतक के पिता राधेश्याम ने बताया कि उनका बेटा हेमराज छत पर सफाई कर रहा था तभी ऊपर से निकल रही हाई टेंशन लाइन के चपेट में आ गया. चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन दौड़े और उसे अस्पताल लेकर लेकर आए जहां तक हेमराज उनसे बातचीत कर रहा था होश में था. अस्पताल में लाने के दौरान ना तो डॉक्टर मिले केवल चपरासी के भरोसे ही इलाज चल रहा था. इधर-उधर भटकने के दौरान उनके बेटे की मौत हो गई. इलाज नहीं मिलने के चलते और निजी अस्पताल लेकर गए वहां पर भी डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

इलाके में घर से ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार.

घरों से ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार

वहीं अस्पताल में हंगामे और मौत की सूचना पर बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा भी अस्पताल पहुंचे जहां परिजनों से मामले की जानकारी ली. फिर मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन विभाग इस कोई ध्यान नहीं दे रहा है. आज फिर एक नौजवान युवक की मौत सामने आई है. क्षेत्र में घरों के ऊपर हाई टेंशन लाइन गुजर रही है बार-बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को लिखित में शिकायत देने के बावजूद भी आज दिन तक विद्युत लाइन में शिफ्ट नहीं की है जिसके चलते यह दुर्घटना हुई. 

यह भी पढ़ें - कोटाः जमीन विवाद में चाचा-भतीजे की धारदार हथियार से हत्या, 7 लोगों ने उतारा मौत के घाट, 4 डिटेन