विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटाः जमीन विवाद में चाचा-भतीजे की धारदार हथियार से हत्या, 7 लोगों ने उतारा मौत के घाट, 4 डिटेन

Kota Crime News: कोटा में पुश्तैनी जमीन विवाद को लेकर दो लोगों की हत्या कर दी गई. मरने वाले आपस में चाचा-भतीजे है. 7 लोगों ने धारदार हथियारों और कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतारा. पुलिस ने 4 लोग डिटेन कर लिया है.

Read Time: 3 mins
कोटाः जमीन विवाद में चाचा-भतीजे की धारदार हथियार से हत्या, 7 लोगों ने उतारा मौत के घाट, 4 डिटेन
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Kota Crime News: कोचिंग सिटी के रूप में मशहूर राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को जमीन विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई. मरने वाले आपस में चाचा-भतीजे हैं. पुश्तैनी जमीन के मालिकाना हक को लेकर चल रहे विवाद में इन दोनों की धारदार हथियार से वारकर मौत के घाट उतार दिया गया है. जमीन विवाद में दो लोगों की हत्या की बात सामने आते ही इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. बताया जाता है कि इस डबल मर्डर केस के 7 आरोपी हैं. जिसमें से 4 लोगों को पुलिस ने डिटेन कर लिया है. 

कोटा के सांगोद थाना क्षेत्र की घटना

दरअसल जमीन विवाद में रिश्तों के कत्ल का मामला कोटा के सांगोद थाना इलाके से सामने आया. जहां जमीन को लेकर हुए विवाद में चाचा-भतीजे की रिश्तेदारों ने ही धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी. तीन भाइयों के गुट ने अपने ही सगे दो भाइयों के गुट के दो लोगों की धारदार हथियार और कुल्हाड़ी से हमला कर निर्मम हत्या की है. इस वारदात में चाचा और भतीजा मारे गए हैं. अशोक और रवि कुमावत दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजे थे, जिनके शव ग्रामीणों को मालगावड़ी गांव की सड़क पर पड़े मिले. 

घटना की सूचना मिलने पर कोटा जिला ग्रामीण के सांगोद थाना पुलिस मौके पर पहुंची है. पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल में जुट गई है. इस घटना की पुष्टि कोटा जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक करन शर्मा ने की है. एसपी ने बताया  कि दो भाइयों के परिवार का सगे तीन भाइयों के परिवार से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा है.

मृतकों ने पहले ही बेच दी थी जमीन, फिर मांग रहे थे हिस्सा

जिन लोगों ने चाचा-भतीजे को मौत के घाट उतारा है उन पर यह आरोप है कि इन लोगों ने अपनी हिस्से की जमीन पहले ही बेच दी थी और अब यह लोग गांव में रहने वाले तीन भाइयों के परिवार की जमीन में भी अपना हिस्सा मांग रहे हैं और आज कोटा में रहने वाला है.परिवार के दो भाइयों के दो सदस्य गांव में खेत जोतने के लिए पहुंचे तो वहां रहने वाले तीन भाई के परिवार के सदस्यों ने उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया और उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

चार हमलावरों को किया डिटेन

घटनाक्रम के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई मौके पर सांगोद थाना पुलिस पहुंची वहीं उच्च अधिकारियों ने मौका मुआयना कर हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की. एसपी करन शर्मा ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस ने 4 अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया है. वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. एसपी ने बताया कि दो भाइयों को पुश्तैनी जमीन में से छह बीघा जमीन मिली थी। तीन भाइयों को नौ बीघा जमीन गांव में है. जमीन को लेकर ही विवाद है. फिलहाल पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है.
 

यह भी पढ़ें - चचेरे भाइयों ने किया अपहरण और दुष्कर्म, 18 साल की युवती ने खुद पर डीजल छिड़क लगा ली आग, अस्पताल में दम तोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
कोटाः जमीन विवाद में चाचा-भतीजे की धारदार हथियार से हत्या, 7 लोगों ने उतारा मौत के घाट, 4 डिटेन
Government presented budget for temples in Rajasthan, Rs 13 crore will be spent on Diwali-Holi and Ramnavmi, Rs 100 crore for Khatu Shyam.
Next Article
राजस्थान में मंदिरों के लिए बजट पेश, दिवाली-होली और रामनवमी में खर्च होंगे 13 करोड़, खाटू श्याम के लिए 100 करोड़
Close
;