विज्ञापन
Story ProgressBack

UPSC Result 2023: कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे ने हासिल की सफलता, 5 साल से कर रहा था तैयारी, परिवार में खुशी

UPSC Civil Services 2023 Results: UPSC सिविल सेवा 2023 का रिजल्ट जारी हो गया है. देश की इस सबसे कठिन परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. इसमें कांग्रेस नेता के एक बेटे ने भी सफलता हासिल की है.

Read Time: 2 min
UPSC Result 2023: कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे ने हासिल की सफलता, 5 साल से कर रहा था तैयारी, परिवार में खुशी
UPSC Result 2023: अपने पिता कांग्रेस नेता के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास करने वाले पूरण.

UPSC Civil Services Exam 2023 Results: देश की सबसे कठिन परीक्षा कही जाने वाली संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा 2023 का रिजल्ट जारी हो गया है. इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. कुल 1016 कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. जिसमें से 180 IAS के लिए जबकि 200 IPS के लिए चुने गए हैं. इस परीक्षा में कांग्रेस नेता के बेटे ने भी सफलता हासिल की है.

दरअसल राजस्थान के बाड़मेर जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाराम मेघवाल के बेटे पूरण प्रकाश ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है. पूरण प्रकाश के पिता गोपाराम मेघवाल सिवाना विधानसभा के विधायक भी रह चुके हैं. बेटे की कामयाबी पर कांग्रेस नेता के परिवार में खुशी का माहौल है. 

पूरण प्रकाश को ऑल इंडिया 885वीं रैंक हासिल हुई है. बेटे की सफलता के बाद उनके परिजनों ने मन्दिर में दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया. पिता ने पुत्र की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूरण को हमने इंजीनियरिंग क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया था लेकिन उसकी इच्छा भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने की थी. जिसको लेकर वह कई साल से तैयारी कर रहा था. आखिरकार आज उसकी सफलता मिली पूरे परिवार में खुशी है।

पूरण बोले- 5 साल से तैयारी कर रहा था

पूरण ने मीडिया को बताया कि मैं यूपीएससी की तैयारी 5 साल से कर रहा था. चार में प्री एग्जाम भी पास किया. दूसरी बार इंटरव्यू में मेरा सिलेक्शन हुआ. पूरण की प्राइमरी शिक्षा पचपदरा (बाड़मेर) में हुई है. जिसके बाद उन्होंने जोधपुर से  बी.टेक की पढ़ाई पूरी की. बीते 5 साल से दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे.
 

यह भी पढ़ें - UPSC सिविल सेवा 2023 का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रैंक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close