विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

परिवर्तन यात्रा में वसुंधरा ने उठाया ERCP का मुद्दा, कहा- हमने की शुरुआत, गहलोत ने विवादित बना दिया

भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत आज सवाई माधोपुर में हो रही है. सभा को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ERCP के मुद्दे को भी उठाया.

Read Time: 3 min
परिवर्तन यात्रा में वसुंधरा ने उठाया ERCP का मुद्दा, कहा- हमने की शुरुआत, गहलोत ने विवादित बना दिया
वसुंधरा राजे ,पूर्व मुख्यमंत्री
SAWAI MADHOPUR:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राजस्थान भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा की शुरुआत आज सवाई माधोपुर से हो रही है. यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. नड्डा ने सवाई माधोपुर के दशहरा मैदान में बड़ी सभा को संबोधित किया.सभा के मंच पर नड्डा के साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी मौजूद रहे.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ERCP को लेकर गहलोत सरकार के ऊपर जैम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि " जब-जब भी अशोक गहलोत की सरकार आई प्रदेश का विकास ठप हुआ, हम पूर्वी राजस्थान में ERCP लेके आये,और 2005 में हमने मध्यप्रदेश सरकार के साथ मिलकर ERCP को आगे बढ़ाया, लेकिन गहलोत सरकार के आते ही ये योजना ठप हो गई.वर्तमान सरकार ने ERCP पर कोई काम नहीं किया, बल्कि सरकार ने इसे विवादित बना दिया, गहलोत साहब तब भी सो रहे थे अब भी सो रहे है." 

राजे ने कहा कि, ERCP को लेकर मध्यप्रदेश सरकार पहले ही पूरा काम कर चुकी है लेकिन गहलोत साहब तब भी सो रहे थे अब भी सो रहे है. 

पूर्वी राजस्थान की महत्वकांक्षी योजना है ERCP 

ERCP पूर्वी राजस्थान के 13 ज़िलों में पीने के पानी और सिंचाई के लिए चम्बल और उसकी सहायक नदियों के अधिशेष पानी को लाने की योजना. गहलोत सरकार केंद्र सरकार से इस परियोजना को राष्ट्रीय परियाजना को घोषत करने को मांग कर रही है. इस परियोजना का श्रेय दोनों ही दल लेना चाहते है. लेकिन इतने साल बीत जाने के बाद भी यह ठन्डे बास्ते में ही है. 

बीजेपी राजस्थान ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट डालते हुए लिखा- आज से प्रारंभ होने जा रही 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' के शुभारंभ से पहले भाजपा राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेंदी,नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने प्रथम पूज्य भगवान त्रिनेत्र गणेश जी के दर्शन कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की

इससे पहले आज सुबह कई भाजपा नेताओं ने त्रिनेत्र गणेश मंदिर जा कर पूजा अर्चना की. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close