Video: सांप निगल गया सिर से बड़ा अंडा; वीडियो देख लोग कर रहे कमेंट

Viral Snake Video: इस सांप का वीडियो सोशल मीडिया साइट X पर काफी चर्चा में है जिसे लाखों बार देखा जा चुका है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Viral Video: अजगर या ऐसा ही कोई बड़ा सांप अगर किसी जानवर या इंसान को पकड़ ले तो वह क्या कर सकता है? यह सवाल अक्सर लोगों के मन में आता है. इसका थोड़ा अंदाज़ आपको एक वीडियो से मिल सकता है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है. यह वीडियो एक सांप का है, जो बड़ी आसानी से अपने सिर से भी बड़े आकार के एक अंडे को निगल जाता है. लोग इसे देखकर हैरान हो रहे हैं और किसी को ये बड़ा शानदार लग रहा है तो कई लोग इसे देखकर चिंतित हो रहे हैं. मगर यह वीडियो खूब देखा जा रहा है. यह वीडियो सोशल नेवटर्किंग साइट X पर 'Nature is Amazing' नाम के एक अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इसे अब तक 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोग कमेंट कर रहे हैं.

सैकड़ों लोग कर रहे कमेंट

एक यूजर ने लिखा है- "एक सांप का उसके सिर से भी बड़े आकार के पूरे अंडे को निकल जाना इस बात का उदाहरण है कि सांप के शरीर की बनावट कैसी होती है और वह क्या खा सकता है. सांपों के जबड़े लचक वाले होते हैं, और बहुत से दूसरे जानवरों की तरह फिक्स्ड नहीं होते. इससे वह अपने जबड़े को ज्यादा से ज्यादा फैला सकते हैं, और अपने सिर से कई गुना बड़े शिकार को भी निगल सकते हैं. इस वीडियो में सांप ने अंडे को मुंह के अंदर डाला और धीरे-धीरे उसे निगल गया. अंदर जाने के बाद, उसके शरीर की खास मांसपेशियों ने अंडे को तोड़ डाला. इसके बाद उसने अंडे के भीतर की चीजों को खाकर पचा लिया और अंडे के छिलके को उगल दिया."

Advertisement
Advertisement

एक और यूजर ने लिखा, "शानदार नज़ारा है! सांपों में क्षमता होती है कि वह अपने जबड़े को फैला लें और अपने सिर से काफी बड़े शिकार को हजम कर जाएं. प्रकृति कैसे ढाल देती है, यह इसका एक शानदार उदाहरण है."

Advertisement

एक और यूजर ने लिखा,"OMG यह डराने वाला है." एक अन्य ने लिखा,"जीव-जंतु कितने अलग होते हैं, हर एक जीव की अपनी ख़ासियत होती है."

ये भी देखें-: