विज्ञापन

Karauli News: करौली के सांप का कहर जारी, 6वीं महिला को डसा; 2 की हो चुकी है मौत

Rajasthan: करौली में लगातार 5 लोगों को सांप ने डंसने के बाद मांची गांव की एक महिला को छठी बार डंस लिया. यह घटना पिछले 8 दिनों से लगातार हो रही है.

Karauli News: करौली के सांप का कहर जारी, 6वीं महिला को डसा; 2 की हो चुकी है मौत
कॉमन करैत

Karauli Snake News: पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के करौली शहर ( Karauli) में सांपों का आतंक छाया हुआ है. सांप काटने ( Snake Bite) से  अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है. जिले से करीब 5 किलोमीटर दूर धनीराम सरपंच का पुरा के पास माची गांव में 13 अक्टूबर को एक परिवार के दो सदस्यों को डसने के बाद ठीक तीन दिन बाद उसी परिवार के तीन सदस्यों और कुछ पड़ोसी महिलाओं को सांप ने डस लिया. इन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के बाद स्वस्थ होने पर इन्हें छुट्टी दे दी गई. इसके बाद सोमवार को फिर सांप ने पड़ोसी महिला के परिवार की एक महिला को डस लिया.

आईसीयू वार्ड में  भर्ती महिला

पीड़ित महिला की पहचान गीताबाई के रूप में हुई है. सांप के काटने के बाद परिजनों ने उसे तुरंत करौली के सामान्य अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया. जहां पीएमओ डॉक्टर रामकेश मीना के मार्गदर्शन में महिला का इलाज चल रहा है.

कॉमन करैत जाति का है सांप

बता दें कि पहले के मामलों को देखने के बाद सर्प मित्र रवि मीना से सांप के काटने की जानकारी ली गई थी. उन्होंने बताया था कि मांची गांव में एक ही प्रजाति का सांप लगातार लोगों पर हमला कर रहा है. यह सांप कॉमन करैत है. इस प्रजाति के सांप बेहद जहरीले होते हैं. ये लगातार 14 से 15 लोगों को काटने की क्षमता रखते हैं. इसके काटने के 2 से 10 घंटे के अंदर ही व्यक्ति की मौत हो जाती है. उन्होंने बताया था कि यह सांप तब ज्यादा काटता है जब इसका बिल किसी के घर के पास हो या फिर इसने वहां कहीं अंडे दे रखे हों. इनसे बचाव के लिए यह लगातार इंसानों पर हमला करता रहता है.

यह भी पढ़ें: Ajmer News: करवा चौथ का व्रत तोड़कर पति के साथ घूमने निकली थी पत्नी, चंद मिनटों में बीच सड़क पर हुई दर्दनाक मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Jaisalmer Tourism: पर्यटन को बड़ा नुकसान, बंगाली टूरिस्ट की आवाजाही घटने से ठप्प हुआ व्यापार
Karauli News: करौली के सांप का कहर जारी, 6वीं महिला को डसा; 2 की हो चुकी है मौत
Rajasthan By-Election 2024 BJP candidate challenges RLP in Khinvsar 
Next Article
Rajasthan By-Election 2024: खींवसर में बीजेपी प्रत्याशी ने RLP को किया चैलेंज, कभी हनुमान बेनीवाल के रहे खास
Close