Water Crisis: राजस्थान के इस जिले में पानी की भारी किल्लत, आक्रोशित होकर पानी की टैंक पर चढ़े दर्जनों लोग

Rajasthan Water Crisis: बूंदी में पानी की किल्लत से परेशान लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए. इस दौरान एक महिला की तबीयत बिगड़ गई जिसे अस्पताल पहुंचाया गया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bundi Water Crisis: राजस्थान में गर्मी शुरू होते ही पेयजल की किल्लत भी सामने आ रही हैं. जलदाय विभाग पेयजल व्यवस्था सुचारू रहने की बात करता है लेकिन धरातल पर ये दावे सच नहीं दिखाई देतें. बूंदी शहर में भी इसी तरह के हाल है, यहां एक दर्जन से अधिक कालोनियां ऐसी है, जहां पानी समय पर नहीं पहुंच पा रहा है. सोमवार को बूंदी जलदाय विभाग के दफ्तर में बीबनवा इलाके के लोगों ने हंगामा कर दिया.

प्रदर्शन कर रही महिला की तबीयत बिगड़ी

अधिकारी द्वारा सुनवाई नहीं होने पर जवाहर नगर की पानी की टंकी पर एक दर्जन से अधिक महिला पुरुष चढ़ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान एक महिला की तबीयत भी बिगड़ गई उसे तुरंत पुलिस की गाड़ी में अस्पताल में भिजवाया है, जहां उसका इलाज जारी है. बीवनवा रोड क्षेत्र में नई टंकी बनाने, बंद पड़ी बोरिंग को चालू करने व पानी की सप्लाई 1 घंटे देने की आश्वासन के बाद पूरा मामला शांत हुआ. 

Advertisement

नहीं सूनते अधिकारी

हंगामा कर रहे पार्षद गोलू नायक ने बताया कि बूंदी शहर में कोटा चंबल नदी से पानी की सप्लाई हो रही है और मांगली नदी से भी पानी की सप्लाई होती है. इन दोनों व्यवस्थाओ में गड़बड़ी हुई है जिसके चलते आमजन तो परेशानी हो रही है. पार्षद होने के नाते हमारे पास लोग पहुंच कर शिकायत कर रहे हैं. हम अधिकारियों को फोन करते हैं तो वह फोन तक नहीं उठाते, अगर उठाते भी हैं तो टाल मटोल कर देते हैं.

Advertisement

टंकी निर्माण करवाने का दिया आश्वासन

पार्षद ने बताया बीवनवा रोड क्षेत्र की करीब 3 कोलोनियो में पिछले एक माह से अधिक समय से पानी की सप्लाई बाधित हो रही है जो चंबल नदी की पानी की सप्लाई है. अधिकारियों ने एक-दो दिन में व्यवस्था सुचारु करने की बात कही थी. अधिकारियों की ढिलाई के चलते हमने टंकी पर चढ़ना उचित समझा. आज समझाइस के दौरान क्षेत्र में एक बोरिंग बंद है जिसे शुरू करवाने का आश्वासन दिया गया है. साथ ही आचार संहिता खत्म होने के बाद टंकी का निर्माण करवाने और क्षेत्र में पानी की सप्लाई 1 घंटे तक सुबह और शाम करवाने के आश्वासन के बाद हम माने हैं.

Advertisement

SDM ने कहा जल्द शुरू होगी पानी की सप्लाई 

उधर इस मामले में एसडीएम दीपक मित्तल ने बताया कि शहर में पेयजल की किल्लत को देखते हुए व्यवस्था सुचारु करने के प्रयास किया जा रहे हैं. जिन जगहों पर भी शिकायत आ रही है, वहां पर टीम भेजकर पानी की सप्लाई शुरू की जा रही है. हमारी कोशिश है कि हम जल्द ही इस इलाके में नहीं पाइप लाइन डलवा कर पीने लायक पानी की सप्लाई करवाएंगे. उन्होंने कहा कि शहर में जिन जगहों पर भी सप्लाई की दिक्कतें हैं वहां एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था सही कर ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- RTE के तहत स्कूलों में नामांकन के लिए आज निकलेगी लॉटरी, 3 बजे शासन सचिव निकालेंगे लॉटरी