विज्ञापन
Story ProgressBack

Water Crisis: राजस्थान के इस जिले में पानी की भारी किल्लत, आक्रोशित होकर पानी की टैंक पर चढ़े दर्जनों लोग

Rajasthan Water Crisis: बूंदी में पानी की किल्लत से परेशान लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए. इस दौरान एक महिला की तबीयत बिगड़ गई जिसे अस्पताल पहुंचाया गया. 

Read Time: 3 mins
Water Crisis: राजस्थान के इस जिले में पानी की भारी किल्लत, आक्रोशित होकर पानी की टैंक पर चढ़े दर्जनों लोग
पानी की किल्लत से परेशान महिला की तबीयत बिगड़ी

Bundi Water Crisis: राजस्थान में गर्मी शुरू होते ही पेयजल की किल्लत भी सामने आ रही हैं. जलदाय विभाग पेयजल व्यवस्था सुचारू रहने की बात करता है लेकिन धरातल पर ये दावे सच नहीं दिखाई देतें. बूंदी शहर में भी इसी तरह के हाल है, यहां एक दर्जन से अधिक कालोनियां ऐसी है, जहां पानी समय पर नहीं पहुंच पा रहा है. सोमवार को बूंदी जलदाय विभाग के दफ्तर में बीबनवा इलाके के लोगों ने हंगामा कर दिया.

प्रदर्शन कर रही महिला की तबीयत बिगड़ी

अधिकारी द्वारा सुनवाई नहीं होने पर जवाहर नगर की पानी की टंकी पर एक दर्जन से अधिक महिला पुरुष चढ़ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान एक महिला की तबीयत भी बिगड़ गई उसे तुरंत पुलिस की गाड़ी में अस्पताल में भिजवाया है, जहां उसका इलाज जारी है. बीवनवा रोड क्षेत्र में नई टंकी बनाने, बंद पड़ी बोरिंग को चालू करने व पानी की सप्लाई 1 घंटे देने की आश्वासन के बाद पूरा मामला शांत हुआ. 

नहीं सूनते अधिकारी

हंगामा कर रहे पार्षद गोलू नायक ने बताया कि बूंदी शहर में कोटा चंबल नदी से पानी की सप्लाई हो रही है और मांगली नदी से भी पानी की सप्लाई होती है. इन दोनों व्यवस्थाओ में गड़बड़ी हुई है जिसके चलते आमजन तो परेशानी हो रही है. पार्षद होने के नाते हमारे पास लोग पहुंच कर शिकायत कर रहे हैं. हम अधिकारियों को फोन करते हैं तो वह फोन तक नहीं उठाते, अगर उठाते भी हैं तो टाल मटोल कर देते हैं.

टंकी निर्माण करवाने का दिया आश्वासन

पार्षद ने बताया बीवनवा रोड क्षेत्र की करीब 3 कोलोनियो में पिछले एक माह से अधिक समय से पानी की सप्लाई बाधित हो रही है जो चंबल नदी की पानी की सप्लाई है. अधिकारियों ने एक-दो दिन में व्यवस्था सुचारु करने की बात कही थी. अधिकारियों की ढिलाई के चलते हमने टंकी पर चढ़ना उचित समझा. आज समझाइस के दौरान क्षेत्र में एक बोरिंग बंद है जिसे शुरू करवाने का आश्वासन दिया गया है. साथ ही आचार संहिता खत्म होने के बाद टंकी का निर्माण करवाने और क्षेत्र में पानी की सप्लाई 1 घंटे तक सुबह और शाम करवाने के आश्वासन के बाद हम माने हैं.

SDM ने कहा जल्द शुरू होगी पानी की सप्लाई 

उधर इस मामले में एसडीएम दीपक मित्तल ने बताया कि शहर में पेयजल की किल्लत को देखते हुए व्यवस्था सुचारु करने के प्रयास किया जा रहे हैं. जिन जगहों पर भी शिकायत आ रही है, वहां पर टीम भेजकर पानी की सप्लाई शुरू की जा रही है. हमारी कोशिश है कि हम जल्द ही इस इलाके में नहीं पाइप लाइन डलवा कर पीने लायक पानी की सप्लाई करवाएंगे. उन्होंने कहा कि शहर में जिन जगहों पर भी सप्लाई की दिक्कतें हैं वहां एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था सही कर ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- RTE के तहत स्कूलों में नामांकन के लिए आज निकलेगी लॉटरी, 3 बजे शासन सचिव निकालेंगे लॉटरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: सड़क जाम, पथराव फिर लाठीचार्ज! जानवरों के कटे सिर के अवशेष मिलने से पाली में बढ़ा तनाव
Water Crisis: राजस्थान के इस जिले में पानी की भारी किल्लत, आक्रोशित होकर पानी की टैंक पर चढ़े दर्जनों लोग
BAP will form a new alliance on the lines of INDAI and NDA, announced national president Mohanlal Roat
Next Article
Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान
Close
;