Rajasthan Weather Update: शीतलहर की चपेट में राजस्थान, अगले 3-4 दिन छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में बुधवार को घना कोहरा छाया हुआ है, जिस कारण सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं कुछ ट्रेन और फ्लाइट के संचालन में भी देरी हुई है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. बीते 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर दर्ज की गई है. अनेक जगह घना कोहरा छाया हुआ है. बुधवार को अलवर में तो न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शीतलहर का दौर अभी जारी रहने का अनुमान है.

जानें कहां कितना तापमान?

इसके अनुसार, गत 24 घंटों में राज्य के उत्तरी, पश्चिमी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं अति घना कोहरा, अतिशीत दिन व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं शीतलहर दर्ज की गई. इस दौरान न्यूनतम तापमान अलवर में 2.5 डिग्री, चूरू में 4.2 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.8 डिग्री, पिलानी में 5.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ व संगरिया में 5.5 डिग्री व गंगानगर में 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम पूर्णतया शुष्क रहेगा. तापमान में आगामी 3-4 दिन विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

Advertisement

27 जनवरी से बदलेगा मौसम

वहीं राज्य के पश्चिमी व उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा, शीत दिन व शेखावाटी क्षेत्र में शीतलहर आगामी तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है. 26-27 जनवरी से तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने का अनुमान है. राजस्थान से सटे दिल्ली शहर की बात करें तो यहां भी आज घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने पहले ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 19 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के संकेत देते हुए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया था, जिसका असर रेल और फ्लाइट पर पड़ रहा है. कोहरे के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से पहुंच रही हैं. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, इस बार जनवरी में दिल्ली में पांच सर्द दिन रहे और पांच दिन शीत लहर की स्थितियां बनी रहीं जो बीते 13 साल में सबसे ज्यादा हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कौन थे कर्पूरी ठाकुर? जिन्हें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारत रत्न देने का किया गया ऐलान

Advertisement