विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

Rajasthan Weather Update: शीतलहर की चपेट में राजस्थान, अगले 3-4 दिन छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में बुधवार को घना कोहरा छाया हुआ है, जिस कारण सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं कुछ ट्रेन और फ्लाइट के संचालन में भी देरी हुई है.

Rajasthan Weather Update: शीतलहर की चपेट में राजस्थान, अगले 3-4 दिन छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट
जल महल, जयपुर

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. बीते 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर दर्ज की गई है. अनेक जगह घना कोहरा छाया हुआ है. बुधवार को अलवर में तो न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शीतलहर का दौर अभी जारी रहने का अनुमान है.

जानें कहां कितना तापमान?

इसके अनुसार, गत 24 घंटों में राज्य के उत्तरी, पश्चिमी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं अति घना कोहरा, अतिशीत दिन व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं शीतलहर दर्ज की गई. इस दौरान न्यूनतम तापमान अलवर में 2.5 डिग्री, चूरू में 4.2 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.8 डिग्री, पिलानी में 5.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ व संगरिया में 5.5 डिग्री व गंगानगर में 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम पूर्णतया शुष्क रहेगा. तापमान में आगामी 3-4 दिन विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

27 जनवरी से बदलेगा मौसम

वहीं राज्य के पश्चिमी व उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा, शीत दिन व शेखावाटी क्षेत्र में शीतलहर आगामी तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है. 26-27 जनवरी से तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने का अनुमान है. राजस्थान से सटे दिल्ली शहर की बात करें तो यहां भी आज घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने पहले ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 19 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के संकेत देते हुए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया था, जिसका असर रेल और फ्लाइट पर पड़ रहा है. कोहरे के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से पहुंच रही हैं. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, इस बार जनवरी में दिल्ली में पांच सर्द दिन रहे और पांच दिन शीत लहर की स्थितियां बनी रहीं जो बीते 13 साल में सबसे ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ें:- कौन थे कर्पूरी ठाकुर? जिन्हें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारत रत्न देने का किया गया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
Rajasthan Weather Update: शीतलहर की चपेट में राजस्थान, अगले 3-4 दिन छाया रहेगा घना कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close