कब थमेंगे खुदकुशी के मामले? राजस्थान में फिर एक छात्र ने फांसी का फंदा लगा कर ली आत्महत्या

जानकारी के अनुसार बामनवास उपखंड क्षेत्र के नवाड किशनपुरा गांव गंगापुर सिटी जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास में एक मकान में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था. गुरुवार शाम को किशोर ने कमरे की कुंडी बंद कर छत के कड़े के फंदा लगाकर लटक गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Student Suicide In Rajasthan: राजस्थान में छात्रों के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं नहीं ले रहे हैं. इस साल अब तक सिर्फ कोटा की कोचिंग में पढ़ने वाले 9 छात्रों ने पढ़ाई में तनाव की वजह से आत्महत्या कर ली. ऐसा की एक और मामला सामने आया है. मामला गंगापुर सिटी जिले का है. जहां, जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास किराए के मकान में रहकर पढ़ाई कर रहा 17 वर्षीय एक छात्र ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का पता चलने पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को फंदे से उतार कर गवर्नमेंट हॉस्पिटल गंगापुर सिटी लेकर आई जहां छात्र को डॉक्टरों से मृत घोषित कर दिया.

कमरे में लगाई फांसी 

जानकारी के अनुसार बामनवास उपखंड क्षेत्र के नवाड किशनपुरा गांव गंगापुर सिटी जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास में एक मकान में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था. गुरुवार शाम को किशोर ने कमरे की कुंडी बंद कर छत के कड़े के फंदा लगाकर लटक गया. घटना का पता चलने पर और मकान के कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर मकान मालिक के द्वारा परिजनों को सूचना दी गई. सूचना के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर को फंदे से नीचे उतारकर गवर्नमेंट हॉस्पिटल गंगापुर सिटी लेकर आई. यहां डॉक्टरों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

पुलिस ने शव परिजनों को किया सुपुर्द 

बाद में रात होने के कारण पुलिस ने शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया. यहां शुक्रवार को परिजनों की मौजूदगी में पंचनामा किया गया और मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम किया गया. इसके बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. कोतवाली थाना के एएसआई राम खिलाड़ी ने बताया कि फिलहाल मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया है. मृतक ने आत्महत्या का कदम क्यों उठाया है, फिलहाल इसका कारण का पता नहीं चल पाया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- नीलाम होगी 117 साल पुरानी लाइब्रेरी, राष्ट्रपति-सीएम समेत कई हस्तियां कर चुकी हैं यहां पढ़ाई