विज्ञापन
Story ProgressBack

कब थमेंगे खुदकुशी के मामले? राजस्थान में फिर एक छात्र ने फांसी का फंदा लगा कर ली आत्महत्या

जानकारी के अनुसार बामनवास उपखंड क्षेत्र के नवाड किशनपुरा गांव गंगापुर सिटी जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास में एक मकान में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था. गुरुवार शाम को किशोर ने कमरे की कुंडी बंद कर छत के कड़े के फंदा लगाकर लटक गया.

Read Time: 3 mins
कब थमेंगे खुदकुशी के मामले? राजस्थान में फिर एक छात्र ने फांसी का फंदा लगा कर ली आत्महत्या
प्रतीकात्मक फोटो

Student Suicide In Rajasthan: राजस्थान में छात्रों के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं नहीं ले रहे हैं. इस साल अब तक सिर्फ कोटा की कोचिंग में पढ़ने वाले 9 छात्रों ने पढ़ाई में तनाव की वजह से आत्महत्या कर ली. ऐसा की एक और मामला सामने आया है. मामला गंगापुर सिटी जिले का है. जहां, जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास किराए के मकान में रहकर पढ़ाई कर रहा 17 वर्षीय एक छात्र ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का पता चलने पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को फंदे से उतार कर गवर्नमेंट हॉस्पिटल गंगापुर सिटी लेकर आई जहां छात्र को डॉक्टरों से मृत घोषित कर दिया.

कमरे में लगाई फांसी 

जानकारी के अनुसार बामनवास उपखंड क्षेत्र के नवाड किशनपुरा गांव गंगापुर सिटी जिला मुख्यालय पर चूली गेट नंबर 2 स्कूल के पास में एक मकान में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करता था. गुरुवार शाम को किशोर ने कमरे की कुंडी बंद कर छत के कड़े के फंदा लगाकर लटक गया. घटना का पता चलने पर और मकान के कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर मकान मालिक के द्वारा परिजनों को सूचना दी गई. सूचना के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर को फंदे से नीचे उतारकर गवर्नमेंट हॉस्पिटल गंगापुर सिटी लेकर आई. यहां डॉक्टरों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने शव परिजनों को किया सुपुर्द 

बाद में रात होने के कारण पुलिस ने शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया. यहां शुक्रवार को परिजनों की मौजूदगी में पंचनामा किया गया और मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम किया गया. इसके बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. कोतवाली थाना के एएसआई राम खिलाड़ी ने बताया कि फिलहाल मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया है. मृतक ने आत्महत्या का कदम क्यों उठाया है, फिलहाल इसका कारण का पता नहीं चल पाया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- नीलाम होगी 117 साल पुरानी लाइब्रेरी, राष्ट्रपति-सीएम समेत कई हस्तियां कर चुकी हैं यहां पढ़ाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
कब थमेंगे खुदकुशी के मामले? राजस्थान में फिर एक छात्र ने फांसी का फंदा लगा कर ली आत्महत्या
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;