विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं एक्स कॉप बीएल सोनी, जिनकी आज भाजपा में हुई एंट्री? रिटायरमेंट के बाद थामा BJP का दामन

Ex IPS Officer Joined BJP: भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों से प्रेरित होकर वो भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

Read Time: 3 mins
कौन हैं एक्स कॉप बीएल सोनी, जिनकी आज भाजपा में हुई एंट्री? रिटायरमेंट के बाद थामा BJP का दामन
पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल सोनी (फाइल फोटो)

Ex IPS Joined BJP: लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व चर्चित आईपीएस अधिकार बीएल सोनी ने मंगलवार को थामा भाजपा का दामन लिया है. करीब 35 साल की पुलिस सर्विस के बाद भाजपा में शामिल हुए बीएल सोनी ने रिटायरमेंट के बाद राजनीतिक पारी भाजपा के साथ शुरू की है.

भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों से प्रेरित होकर वो भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

भाजपा मुख्यालय में प्राथमिक सदस्यता ग्रहण किया

जयपुर के पहले पुलिस कमिश्नर रहे बीएल सोनी ने जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण है. हालांकि रिटायरमेंट से पहले ही उन्होंने राजनीति में एंट्री का संकेत दे दिया था.  दरअसल, राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खिलाफ दिए गए उनके बयानों चलते यह कयास लगाए जाने लगे थे कि वो रिटायरमेंट के बाद राजनीतिक पारी की घोषणा कर सकते हैं.

भाजपा में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल सोनी

भाजपा में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल सोनी

बीएल सोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया प्रेरणास्रोत

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिए एक बयान में पूर्व आईपीएस अधिकारी बीएल जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास को लेकर काम हो रहा है और मैं मेरी तरफ से पूरा प्रयास करूंगा कि मैं जिस सामर्थ्य के साथ भाजपा में शामिल हुआ हूं वैसे ही काम करता रहूं.

पेपर लीक को लेकर पूर्ववर्ती सरकार पर साधा निशाना

भाजपा में एंट्री के बाद बीएल जोशी ने कहा, मैं हमेशा युवाओं से जुड़ा रहा हूं. युवाओं की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करता रहा हूं अब जिस तरह पेपर ली की घटनाएं हुई उनको लेकर आहत भी हूं. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने युवाओं के साथ कुठाराघात किया.

जयपुर के पहले कमिश्नर रहे हैं पूर्व आईपीएस बीएल सोनी

भारतीय पुलिस सेवा कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके बीएल सोनी राजधानी जयपुर के पहले कमिश्नर थे. राजस्थान पुलिस अकादमी में निदेशक और फिर राजस्थान एन्टी करप्शन ब्यूरो में महानिदेशक जैसी महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियां संभाल चुके सोनी को सेवाकाल के दौरान उनके कार्य कुशलता के चलते कई पुलिस पदकों और अन्य सम्मानों से भी नवाज़ा गया है.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर 2 हमनाम प्रत्याशियों ने उड़ाई राजकुमार रोत की नींद, बोले, भाजपा की साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
कौन हैं एक्स कॉप बीएल सोनी, जिनकी आज भाजपा में हुई एंट्री? रिटायरमेंट के बाद थामा BJP का दामन
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;