दादी के साथ उठेगी पोते की अर्थी, एक गलती से चली गई दो लोगों की जान

राजस्थान के पाली में गलत इलाज से जहां युवक की मौत हो गई. वहीं सदमे से दादी की भी जान चली गई. जबकि दूसरी ओर पुलिस झोलाझाप डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले के सिरियारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोजावर गांव मे झोलाछाप डॉक्टर के गलत इंजेक्शन ने एक 11वीं के छात्र की जान ले ली. गलत इंजेक्शन लगाने से 17 वर्षीय युवक की पहले तबीयत बिगड़ी, वहीं जब उसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया जा रहा था, तो अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया. जबकि दूसरी तरफ युवक की मौत का समाचार जैसे ही उसकी दादी को मिला तो उन्हें ऐसा सदमा लगा कि सदमे ने उनकी जान ले ली. वहीं जब परिजन झोलाझाप डॉक्टर के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने गए तो पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया.

सूचना के अनुसार गुड़ा केशरसिंह (जोजावर) निवासी  गोविंद की तबियत खराब होने पर परिजन उसे लेकर इलाज के लिए झोलाछाप डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां 17 वर्षीय गोविंद को झोलाझाप डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाया, जिसके बाद परिजन गोविंद को लेकर घर आ गए. लेकिन घर पहुंचने के बाद गोविंद की तबीयत और ज्यादा खराब हो गई. आनन-फानन में गोविंद को लेकर परिजन सरकारी अस्पताल पहुंचे. लेकिन वहां डॉक्टरों ने गोविंद की हालत देख पाली रैफर कर दिया. लेकिन बांगड अस्पताल ट्रॉमा वार्ड में डॉक्टरों ने गोविंद को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद गोविंद का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया.

Advertisement

पुलिस ने झोलाझाप डॉक्टर के खिलाफ नहीं दर्ज किया मामला

परिजनों का आरोप है कि घटना के बाद झोलाछाप डॉक्टर की रिपोर्ट लिखवाने जोजावर पुलिस चौकी पहुंचे, जहां चौकी में तैनात चौकी प्रभारी ने रिपोर्ट लेने से मना कर दिया. इसके बाद सिरियारी पुलिस थाने गए, लेकिन वहां भी थाने में तैनात एएसआई ने रिपोर्ट के लिए मना कर दिया. रिपोर्ट नहीं लिखने के बाद परिजन और ग्रामीणों ने जोजावर पुलिस चौकी के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं चौकी और थाने में कार्यरत एएसआई को हटाने की बात पर अड़ गए. मामला गरमाया तो सिरियारी SHO गीता जोजावर पहुंच समझाइस की गई. इसके बाद परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया गया, काफी समझाइस के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया .

Advertisement

पोते के साथ उठेगी दादी की अर्थी

अस्पताल में डॉक्टरों के मृत घोषित करने बाद परिजनों ने परिवार के अन्य सदस्यों को सूचना दी. वहीं पोते की मौत का सुनते ही दादी चंद्रादेवी देवासी की भी मौत हो गयी. ऐसे में एक साथ परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट गया, गमगीन माहौल में शनिवार को दादी पोते का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मानवता शर्मसार: मामा ने ढाई साल की भांजी से की रेप की कोशिश, मां ने रंगे हाथ पकड़ा

Topics mentioned in this article