विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

सिरोही में 6 साल के मासूम को कुत्तों ने नोचा, मौत

सिरोही में कुछ कुत्तों के काटे जाने की वजह से एक छह साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई. वहीं इस मामले में अब पंचायत समिति बीडीओ ने पीड़ित परिवार को सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया है.

सिरोही में 6 साल के मासूम को कुत्तों ने नोचा, मौत
प्रतीकात्मक फोटो
सिरोही: राजस्थान के सिरोही से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां आबू रोड में कुछ कुत्तों के काटने से एक छह साल के मासूम की मौत हो गई, हालांकि इस घटना की जानकारी पीड़ित परिवार ने कई दिनों के बाद पुलिस थाने में दी. मामले में अब पंचायत समिति बीडीओ ने पीड़ित परिवार को सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें : अम्बिकापुर नगर निगम के दफ्तर में बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च से काम कर रहे जनप्रतिनिधि

दरअसल, आबू रोड सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य के अनुसार 27 जुलाई की सुबह क्यारिया गांव अमृत गरासिया का 6 साल का जसवंत सुबह घर से 100 मीटर दूर शौच के लिए गया था. काफी देर तक जसवंत के घर नहीं आने पर जब परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू किया तो उसका शव खेत में पड़ा मिला. मासूम के शरीर पर जगह-जगह कुत्तों के काटने और नोचने के निशान थे. जिसके बाद परिजनों ने बिना किसी को इस घटना की जानकारी दिए बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.

वहीं, सोमवार रात को गांव के एक ग्रामीण द्वारा पुलिस और प्रशासन को इस घटना की सूचना दी गई. जिसके बाद जिला कलेक्टर के आदेश पर मंगलवार दोपहर में पंचायत समिति बीडीओ नवलाराम मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने परिजनों से बात कर आवश्यक सहायता राशि दिलवाने का आश्वासन दिया. बीडीओ नवलाराम ने बताया कि मंगलवार को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली तो वह फौरन मौके पर पहुंचे. परिजनों ने बताया कि घर से महज 100 मीटर की दूरी पर कुत्तों द्वारा बच्चे को नोचा गया था, जिससे उसकी मौत हो गई. बीडीओ ने आगे कहा कि परिजनों को सरकारी सहायता दिए जाने के लिए आवश्यक प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : छतरपुर के राजनगर तहसील के 6 गांवों में मिला हीरा, टेंडर जारी

घर का इकलौता बेटा था जसवंत

गौरतलब है कि 6 साल का जसवंत अमृत गरासिया का इकलौता बेटा था. इसके साथ ही अमृत गरासिया की तीन बेटियां हैं. जसवंत का 20 दिन पहले ही सरकारी स्कूल में दाखिला करवाया गया था. वहीं मृतक के पिता अमृत गरासिया झमार निवासी हैं. वह लम्बे समय से क्यारिया में खेती का काम कर रहे हैं, जहां उनका परिवार भी उनके साथ रहता है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू क्राइम ब्रांच जालसाजी के आरोप में जिसे 10 साल से ढूंढ रही थी वो सिरोही में मिला
सिरोही में 6 साल के मासूम को कुत्तों ने नोचा, मौत
Now trauma center will be in Abu city of Sirohi district, people will get facilities at low rates
Next Article
सिरोही जिले के आबू शहर में अब होगा अपना ट्रामा सेंटर, कम दर पर मिलेगी मेडिकल सुविधांए
Close
;