विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी की हुई वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी एशिया कप और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया है. नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Read Time: 3 min
Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी की हुई वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी एशिया कप और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया है. नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जबकि एशिया कप के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम का चयन किया गया है. सऊद शकील एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में तो जगह मिली है, लेकिन उन्होंने एशिया कप के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया है. इसके अलावा फहीम अशरफ पर एक बार फिर भरोसा जताया गया है. फहीम अशरफ दो साल से पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे थे. इसके अलावा मोहम्मद हारिस को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है.

शान मसूद जिन्हें इस साल जनवरी में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टीम का उपकप्तान बनाया गया था, उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. इंजमाम उल हक ने शान मसूद के टीम से बाहर होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जहां एक तरफ उनका प्रदर्शन बीते कुछ दिनों में गिरा है तो दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ियों ने इस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा फहीम अशरफ भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं. अशरफ ने 2021 में अपना आखिरी वनडे खेला था.  वहीं बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम में घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन के बाद तैय्यब ताहिर को भी शामिल किया गया है.

बता दें, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 22 अगस्त से खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 26 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तानी टीम 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगा. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और उसको देखते हुए पाकिस्तान के लिए यह मुकाबले काफी महत्वूपूर्ण होने वाले हैं.

पाकिस्तान टीम: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान सीरीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान (उपकप्तान) मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: ICC ने भारत-पाकिस्तान सहित 9 मैचों की तारीखों में किया बदलाव

यह भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को कोच पद से हटाया, RCB के इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close