विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

World Cup 2023: ICC ने भारत-पाकिस्तान सहित 9 मैचों की तारीखों में किया बदलाव

भारत में इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा पहले ही शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन अब आईसीसी ने इसमें बदलाव किया है.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: ICC ने भारत-पाकिस्तान सहित 9 मैचों की तारीखों में किया बदलाव

आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन इस साल भारत में होना है. भारत में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा पहले ही शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि, बीसीसीआई ने आईसीसी को टूर्नामेंट के शेड्यूल में बदलाव को लेकर पत्र लिखा था. वहीं अब आईसीसी ने बीसीसीआई सहित कुछ देशों द्वारा की गई मांग को स्वीकार कर लिया है और आगामी विश्व कप के लिए कुछ मैचों की टाइमिंग के साथ- साथ कुछ मुकाबलों की तारीखों में बदलाव किया गया है.

आईसीसी द्वारा पहले जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित मुकाबले का आयोजन होना था. हालांकि, इसी दिन नवरात्री की शुरुआत हो रही है और राज्य में गरबा का बड़े पैमाने पर आयोजन होता है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को मैच की तारीखों में बदलाव का सुझाव दिया था. बोर्ड ने सुरक्षा एजेंसी द्वारा इस सुझाव के साथ-साथ टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सदस्य देशों द्वारा आए सुझावों के बाद आईसीसी को कुछ मैचों की तारीखों में बदलाव करने को लेकर पत्र लिखा था, जिसे आईसीसी द्वारा मान लिया गया.

आईसीसी द्वारा जारी नए शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अब 15 अक्टूबर के बजाए 14 अक्टूबर को उसी मैदान पर खेला जाएगा. इसके अलावा इंग्लैंड और बांग्लादेश के मुकाबले की तारीख में भी बदलाव हुआ है और यह मैच अब रिशेड्यूल होकर 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला 12 अक्टूबर को शेड्यूल किया गया है. जबकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच की तारीख को बदलकर 13 अक्टूबर कर दिया गया है.

इसके अलावा अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबले की तारीख में भी बदलाव हुआ है. नए जारी शेड्यूल के अनुसार, यह मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबला अब 11 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैच 11 नवंबर को होगा जबकि इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मैच 12 नवंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में जन्मा यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेला इंग्लैंड के लिए, वनडे में नाम है यह रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रायन लारा को कोच पद से हटाया, RCB के इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close