विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

IND vs BAN, Asia Cup 2023 Super-4: 'हम विश्व कप में एक खतरनाक टीम..' भारत के खिलाफ जीत के बाद शाकिब ने कही ये बात

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप के सुपर-4 चरण का आखिरी मुकाबला खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 265 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारतीय टीम 259 रन ही बना पाई.

Read Time: 3 min
IND vs BAN, Asia Cup 2023 Super-4: 'हम विश्व कप में एक खतरनाक टीम..' भारत के खिलाफ जीत के बाद शाकिब ने कही ये बात
Shakib Al Hasan

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप के सुपर-4 चरण का आखिरी मुकाबला खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 265 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारतीय टीम 259 रन ही बना पाई. बांग्लादेश ने इस जीत के साथ ही एशिया कप अभियान का अंत किया है. दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अब 17 सितंबर को टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका का सामना करेगी. वहीं इस जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम के गेंदबाजों की तारीफ की.

शाकिब अल हसन ने मैच में पहले 85 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली और उसके बाद उन्होंने 10 ओवरों में 43 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया. शाकिब अल हसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,"हां, हमने उन लोगों को मौका दिया जो ज्यादा नहीं खेले हैं. यहां पिछले कुछ मैचों के बाद हमने सोचा था कि स्पिनर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आज, मैं जल्दी गया और क्रीज पर बिताने के लिए मेरे पास समय था. यह एक चुनौतीपूर्ण विकेट था. यह थोड़ा सीम कर रहा था और जब गेंद पुरानी हो गई तो यह आसान हो गया."

शाकिब ने महेदी हसन की तारीफ करते हुए कहा,"महेदी हसन जब गेंदबाजी करने आए, तब आसान समय नहीं था, वह गेंदबाजी करने आए और हमें सफलता दिलाई. उन्होंने अंत में पांच ओवर भी फेंके जो एक स्पिनर के लिए आसान नहीं है. साथ ही तंजीम ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और दो विकेट लिए. हमें बहुत अच्छी टीम मिली है. बहुत सारे खिलाड़ी घायल हो गए और कुछ अंदर-बाहर होते रहे, इससे हमें कोई मदद नहीं मिली. मुझे लगता है कि हम विश्व कप में एक खतरनाक टीम होंगे."

बता दें, बांग्लादेश से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआती झटके लगने के बाद शुभमन गिल ने उबारने का प्रयास किया. गिल ने अपने वनडे करियर का पांचवा शतक लगाया और टीम को जीत की ओर लेकर गए. लेकिन बांग्लादेश ने अहम समय में मैच में वापसी की. इसके बाद अक्षर पटेल ने भारतीय फैंस की उम्मीदें जिंदा रखी, लेकिन आखिरी में भी वो आउट हुए और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: रवींद्र जडेजा का बड़ा कारनामा, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close