विज्ञापन
Story ProgressBack

Mohammed Siraj: पहले लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, फिर मैच के बाद कुछ ऐसा कर जीत लिया फैंस का दिल

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया और इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट से मैच अपने नाम किया. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज रहे, जिन्होंने 6 विकेट लेकर सनसनी मचा दी.

Read Time: 4 min
Mohammed Siraj: पहले लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, फिर मैच के बाद कुछ ऐसा कर जीत लिया फैंस का दिल

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे मोहम्मद सिराज, जिन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद सिराज ने मैच के अपने दूसरे ओवर में चार विकेट हासिल किए और एक ओवर में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने दो और विकेट लिए और श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. सिराज ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई. मैच में सिराज ने शानदार प्रदर्शन तो किया है, वहीं मैच के बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसने फैंस का दिल जीत लिया.

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए. इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका. सिराज को उनके इस प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. ऐसे में मोहम्मद सिराज को 5000 डॉलर (करीब 4.15 लाख रुपये) पुरस्कार राशि के तौर पर मिले. सिराज ने यह राशि ग्राउंड्समैन को देने का फैसला लिया.

प्लेयर ऑफ द मैच का मिलने पर कमेंटेटेर रवि शास्त्री से बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा,"'काफी समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. जब तेज गेंदबाजों के बीच अच्छा तालमेल होता है तो यह टीम के लिए मददगार होता है. यह मेरे करियर की सबसे अच्छी गेंदबाजी है.''

मोहम्मद सिराज ने ग्राउंड्समैन की तारीफ करते हुए कहा,"अवॉर्ड मिलने के बाद कहा,"यह नकद पुरस्कार मैदानकर्मियों को जाता है. उनके बिना यह टूर्नामेंट संभव नहीं होता.''

श्रीलंका में हुए एशिया कप के अधिकांश मुकाबले बारिश से प्रभावित रहे. ऐसे में मुकाबला संभव हो, इसके लिए लगभग हर मैच में  ग्राउंड्समैन को काफी काम करना पड़ा.  ग्राउंड्समैन ने भी इस दौरान टूर्नामेंट के आयोजन में अहम भूमिका निभाई.

मोहम्मद सिराज ने ही नहीं बल्कि एसीसी ने इम मैदानकर्मियों को पुरस्कार देने का फैसला लिया है. जय शाह ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एशियाई क्रिकेट काउंसिल और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को कोलंबो और कैंडी के पिच क्यूरेटर्स और मैदानकर्मियों के लिए 50 हजार डॉलर (लगभग 41.54 रुपये) के इनाम का एलान किया.

यह भी पढ़ें: Watch: W, 0, W, W, 4, W मोहम्मद सिराज ने मचाई सनसनी, एक ओवर में चार विकेट लेकर बनाए कई बड़े रिकॉर्ड्स, विश्व क्रिकेट भी हुआ हैरान

यह भी पढ़ें: 'पिछले कुछ मैचों में...' श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचने के बाद मोहम्मद सिराज ने कही दिल की बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close