विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

PAK vs SL, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

पाकिस्तान और श्रीलंका गुरुवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

Read Time: 3 min
PAK vs SL, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जब पाकिस्तान और श्रीलंका एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो दोनों टीमों की कोशिश इस मैच को जीतने की होगी. एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि जो टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, वो सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम सुपर-4 चरण में पहले पाकिस्तान और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करके पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. वहीं फैंस को इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि भारत किसके खिलाफ फाइनल खेलेगा और पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले से यह तय होना है. हालांकि, यह मुकाबला बारिश की भेट चढ़ सकता है, क्योंकि कोलंबो में मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं है.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो, इसकी संभावना अधिक है. मैच के दौरान शाम को भारी बारिश की संभावना जताई गई है. AccuWeather के मुताबिक शाम को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मैच की शुरुआत में और मैच के दौरान भी बारिश की संभावना बनी हुई है, जिसके कारण मैच रद्द भी हो सकता है.

अगर बारिश नहीं रुकी तो मैच के परिणाम के लिए कम से कम 20-20 ओवर का मुकाबला भी नहीं हो पाएगा. ऐसी स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. अगर ऐसा होता है तो श्रीलंका को इसका फायदा होगा और वो फाइनल में पहुंच जाएगी. श्रीलंका का रन रेट पाकिस्तान के मुकाबले काफी अच्छा है. और श्रीलंकाई टीम बेहतर रन-रेट के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि, पाकिस्तानी फैंस उम्मीद करेंगे कि ऐसा ना हो.

बता दें, पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने पिछले साल एशिया कप में भारत को हराया था और टूर्नामेंट से बाहर किया था. लेकिन इस बार दोनों ही देशों को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. दोनों ही देश भारत से हाकर एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL, Asia Cup 2023: रोहित-कोहली सेमत आधी टीम को किया आउट, आखिरी कौन हैं 'मिस्ट्री स्पिनर' डुनिथ वेललेज

यह भी पढ़ें: IND vs SL, Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने छक्का जड़कर स्टाइल से रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close