विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

राजस्थान के ऑलराउंडर के बल्ले से आया तूफान, शतक के दौरान ठोके 11 छक्के

आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाले रियान पराग जो अपने प्रदर्शन के लिए अक्सर फैंस के निशाने पर होते हैं, उनके बल्ले से फैंस को तूफान देखने को मिला.

Read Time: 4 min
राजस्थान के ऑलराउंडर के बल्ले से आया तूफान, शतक के दौरान ठोके 11 छक्के
रियान पराग अपने प्रदर्शन के लिए अक्सर फैंस के निशाने पर होते हैं.

राजस्थान के लिए आईपीएल में खेलने वाले ऑलराउंडर रियान पराग, वैसे तो अपने प्रदर्शन के चलते हमेशा फैंस के निशाने पर रहते हैं, लेकिन शुक्रवार को उनके बल्ले से तूफान देखने को मिला. घरेलू सर्किट में ईस्ट जोन के लिए खेलते हुए रियान पराज ने शतकीय पारी खेली और उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान कुल 11 छक्के लगाए. बता दें, रियान पराग हाल ही में संपन्न हुई इमर्जिंग एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे, जहां फाइनल में टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

रियान पराग देवधर ट्राफी में ईस्ट जोन के लिए खेल रहे हैं. शुक्रवार को टीम का सामना नॉर्थ जोन से हुआ. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ईस्ट जोन की टीम 16 ओवर में सिर्फ 57 रन पर पांच विकेट खोकर मुश्किल में फंस गई थी. हालाँकि, पराग छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और खेल का रुख पूरी तरह से बदल दिया.

यह भी पढ़ें: Asian Games: भारतीय फुटबॉल टीम की अब होगी असल परीक्षा, जानिए किस ग्रुप में मिली जगह

ईस्ट जोन ने 57 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद रियान पराग के बल्ले से तूफान आया और उन्होंने 102 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 11 छक्कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कुमार कुशाग्र का भी साथ मिला, जिन्होंने 98 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों की पारियों के दम पर ईस्ट जोन मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकली. दोनों बल्लेबाजों के बीच 6वें विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी हुई. इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ईस्ट जोन ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए.

रियान पराग ने इसके बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और उन्होंने 10 ओवरों में 57 रन देते हुए 4 विकेट झटके और टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे. रियान पराग के अलावा शाहबाज अहमद ने 9.3 ओवरों में 41 रन देते हुए 3 विकेट लिए. नॉर्थ जोन की तरफ से मनदीप सिंह ने अर्द्धशतक लगाया तो अभिषेक शर्मा ने 44 और हिमांशु राणा ने 40 रनों की पारी खेली. नॉर्थ जोन को इस मैच में 88 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: आयरलैंड सीरीज में खेलते दिखेंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

ईस्ट जोन की यह टूर्नामेंट की तीसरी जीत है और टीम के तीन मैचों में 12 अंक है.  हालांकि, साउथ जोन का रन-रेट बेहतर है और उसके भी इतने ही अंक है, इसीलिए साउथ जोन पहले स्थान पर है.

बात अगर रियान पराग की करें तो आईपीएल 2023 में उन्होंने 7 मैचों में 78 रन बनाए. पराग बल्ले से पूरे सीजन फ्लॉप रहे, बात अगर गेंदबाजी की करें तो उनके लिए यह सीजन काफी खराब रहा, क्योंकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. बात अगर पराग के करियर की करें तो उन्होंने आईपीएल में खेले 54 मुकाबलों में 600 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्द्धशतक भी आए है. इसके अलावा उन्होंने 4 विकेट भी हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रवींद्र जडेजा ने किया कमाल, कपिल देव को पीछे छोड़ इस लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st ODI: कुलदीप-जेडजा की जोड़ी ने किया कमाल, 49 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close