Rajasthan: 12वीं में 500 में से 500 नंबर लाने वाली प्राची सोनी को सरकार देगी बड़ा इनाम, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

शिक्षा मंत्री ने अलवर के अलवर के खैरथल कस्बे के एकटोरिया गांव की रहने वाली प्राची को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए उन्होंने यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मेधावी छात्रा को उसके करियर को संवारने में भी मदद करेगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Alwar News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गुरुवार को घोषणा की है कि राजस्थान सरकार 12वीं कक्षा की टॉपर प्राची सोनी की सभी शिक्षा का खर्च वहन करेगी. प्राची सोनी ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित बारहवीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल करके रिकॉर्ड बनाया था. शिक्षा मंत्री ने अलवर के अलवर के खैरथल कस्बे के एकटोरिया गांव की रहने वाली प्राची को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए उन्होंने यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मेधावी छात्रा को उसके करियर को संवारने में भी मदद करेगी.

आज तक राजस्थान में नहीं हुआ ऐसा 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि, “प्राची ने ने बहुत ऐसा असंभव काम किया है जो राज्य में आज तक कोई और कभी नहीं कर सका और यह संयोग है कि यह तब पूरा हुआ जब मैं शिक्षा मंत्री हूं” मंत्री दिलावर ने आगे कहा कि राज्य में भजनलाल शर्मा सरकार राज्य में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. उन्होंने शिक्षकों को उनके कठिन प्रयासों के लिए भी बधाई दी जिससे उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने में मदद मिली.

Advertisement

प्राची ने हासिल किये 500 में से 500 वोट 

पिछले सप्ताह आये रिजल्ट में प्राची को 500 में से 500 नंबर मिले. साइंस स्ट्रीम से 12वीं में 100 फीसदी नंबर लाकर प्राची सोनी ने एक लिहाज से पूरे प्रदेश में टॉप किया है. रिजल्ट के बाद प्राची के घर पर लोग बधाई देने आ रहे हैं. उसने बताया कि मुझे यह पता था कि मेरे अच्छे नंबर आएंगे, लेकिन यह नहीं उम्मीद थी कि 100 में से 100 नंबर मिल जाएंगे. प्राची बताती हैं कि पढ़ाई के दौरान मेरे टीचर ने मार्गदर्शन किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'भारत में होगा कैलिफोर्निया जैसा विकास', RANA के अध्यक्ष बोले- 'PM मोदी के नेतृत्व में...'