विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: राजस्थान में बंपर वैकेंसी

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान (IDEED) राजस्थान ने कंटेट राइंटर और ऑफिस असिस्टेंट के कुल 548 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

Read Time: 3 min
Rajasthan IDEED Recruitment 2023: राजस्थान में बंपर वैकेंसी
Rajasthan IDEED Recruitment 2023: राजस्थान में बंपर वैकेंसी, इस विभाग में निकली है नौकरी
नई दिल्ली:

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान (IDEED) राजस्थान ने बंपर वैकेंसी निकाली है. आईडीईईडी ने कंटेंट राइटर और ऑफिस असिस्टेंट पद पर बंपर भर्ती निकाली है. राजस्थान की इस नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2023 है. डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से करेगा. परीक्षा नवंबर महीने में आयोजित की जा सकती है. 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 19 जुलाई 2023 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 28 अगस्त 2023 तक 

संभावित परीक्षा की तिथिः नवंबर 2023 को 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: रिक्तियों का विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 548 पदों को भरा जाएगी. इसमें कंटेंट राइटर के 462 पद और ऑफिस असिस्टेंट के 86 पद हैं. 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में 12वीं या बैचलर डिग्री की हो. इसके साथ कंप्यूटर कोर्स में मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा किया हो. 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: उम्र सीमा

उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 35 साल के बीच में होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: एप्लीकेशन फीस

आईडीईईडी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. राजस्थान के एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को इसके लिए 300 रुपये शुल्क लगेगा.  शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

Rajasthan IDEED Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं.  होमपेज पर,  “IDEED SUB STAFF RECRUITMENT 2023 (DRC/1/2023) (IDEED)” पर क्लिक करें. रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें. लॉग इन करें और वांछित पद के लिए आवेदन करें. आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें. फॉर्म जमा करें और प्रिंटआउट लें.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close