विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

अलवर में सिंथेटिक मिठाई : मिल्क केक पनीर के 5 कारखानों पर छापा, मालिकों से पूछताछ जारी

खैरथल कस्बे में जयपुर की टीम द्वारा विभिन्न कलाकंद की निर्माण इकाई पर दबिश दी गई. इधर मौके पर पहुंचकर भिवाड़ी जिला पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा सूचना पर मौके पर खाद सुरक्षा अधिकारी दल खैरथल कस्बे में पहुंचा.

Read Time: 3 min
अलवर में सिंथेटिक मिठाई : मिल्क केक पनीर के 5 कारखानों पर छापा, मालिकों से पूछताछ जारी

अलवर जिले का खैरथ ल कस्बा इस वक्त मिलावटी मावा कलाकंद पनीर बनाने का गढ़ बन गया है. इस इलाके में मिलावटी मावा कलाकंद और पनीर का एक बहुत बड़ा मार्केट तैयार हो गया है. हालात यह है कि स्थानीय स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है. ऐसे में जयपुर की पुलिस को खैरथल में कार्रवाई करनी पड़ी और जहां से पांच फैक्ट्री मालिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. यह कार्यवाही सीआईडी सीबी द्वारा की गई.

खैरथल कस्बे में जयपुर की टीम द्वारा विभिन्न कलाकंद की निर्माण इकाई पर दबिश दी गई. इधर मौके पर पहुंचकर भिवाड़ी जिला पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा सूचना पर मौके पर खाद सुरक्षा अधिकारी दल खैरथल कस्बे में पहुंचा. वहां पर पुलिस प्रशासन खैरथल द्वारा विभिन्न कलाकंद निर्माण की इकाइयों पर पुलिस प्रशासन के साथ नमूने लेने की कार्रवाई की गई. विजय दूध डेयरी खैरथल से स्वीट केक का नमूना, अमन मिल्क प्रोडक्ट खैरथल से डोडा बर्फी एवं स्वीट केक का नमूना,

देवानंद मिल्क केक शॉप मंगली  कॉलोनी खैरथल से डोडा बर्फी और कलाकंद का नमूना, भगवानदास मिल्कशॉप संजय कॉलोनी  से मिल्क केक और डोडा बर्फी का नमूना, कामधेनु मिल्क प्रोडक्ट संजय कॉलोनी  से मिल्क केक का नमूना  लिया गया. पनीर निर्माण एवं विक्रय इकाई मैसर्स आवास डेयरी रघुनाथगढ़ रामगढ़ से पनीर का नमूना लिया गया.

उक्त डेरी पर करीब 65 किलो पुराने खट्टे दूषित पनीर को मौके से नष्ट करवाया गया. इस दौरान डीएसपी जयप्रकाश बेनीवाल ,भिवाड़ी डीएसटी टीम प्रभारी दारा सिंह मीणा, खैरथल थाना अधिकारी अंकेश कुमार, खाद सुरक्षा अधिकारी केशव गोयल, रोशन यादव ,जय सिंह सहित एसओजी की टीम, जिला भिवाड़ी पुलिस की स्पेशल टीम पुलिस थाना खैरथल की टीम एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी अलवर मौजूद रहे.
 

कार्रवाई के दौरान कलाकंद कारखाना मिठाई की दुकानदारों में हड़कंप मच गया अनेक दुकानदार व कलाकंद कारखाने वाले अपने प्रतिष्ठान बंद करके इधर उधर हो गए . इधर डीएसटी टीम भिवाड़ी के प्रभारी दारा सिंह मीणा ने बताया कि खैरथल क्षेत्र में मिलावटी कलाकंद, डोडा बर्फी आदि की बनाने की सूचना मिल रही थी जिसके तहत एसओजी टीम जयपुर की ओर से छापामार कार्रवाई की गई थीl खैरथल क्षेत्र से मिलावटी कलाकंद व डोडा बर्फी सहित अन्य मिठाइयां दिल्ली मुंबई बिहार कोलकाता आदि जगह भेजी जाती है .

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close