विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Rajasthan Election 2023: 'खालिस्तान' वाला बयान देकर फंस गए CM अशोक गहलोत, अब BJP बना रही मुद्दा!

Ashok Gehlot Statement on Khalistan: सीएम ने कहा था कि, 'पीएम मोदी का हिंदू-मुस्लिम मॉडल पहले चल चुका है. अब यह नहीं चलेगा. पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम करने के कारण से खालिस्तान की मांग उठने लगी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: 'खालिस्तान' वाला बयान देकर फंस गए CM अशोक गहलोत, अब BJP बना रही मुद्दा!
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिलने के बाद पहली बार जोधपुर दौरे पर आए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) खालिस्तान वाला बयान देकर फंस गए हैं. सीएम के इस बयान को भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक मौके की तरह इस्तेमाल कर रही है, और उन पर जमकर हमला बोल रही है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने सोमवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

खालिस्तान वाले बयान पर पलटवार

बीजेपी नेता ने कहा, 'वर्तमान की राजस्थान सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. दौसा में जो घटना हुई है उस घटना से राजस्थान की जनता चीख-चीख कर रो रही है. एक धर्म विशेष के लोगों के मनोबल को बढ़ाने के लिए और सर्व समाज के लोगों के मनोबल को कम करने के लिए कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. इस प्रकार खालिस्तान की मांग को मुख्यमंत्री ने जायज कहा है. सीएम गहलोत का ये बयान गैर जिम्मेदाराना है. गहलोत सरकार ने राजस्थान को रेप कैपिटल बनाने का काम किया है. ये सरकार समाज को बांटने का काम कर रही है.'

सीएम अशोक गहलोत ने क्या कहा?

जोधपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त सीएम अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू हुए थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा, 'पीएम मोदी का हिंदू-मुस्लिम मॉडल पहले चल चुका है. अब यह नहीं चलेगा. पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम करने के कारण से खालिस्तान की मांग उठने लगी है, और ऐसा प्रधानमंत्री के हिंदू-मुस्लिम करने के कारण से बढ़ी है.' गहलोत ने आगे कहा, 'बीजेपी में जो घमासान मचा है, तोड़फोड़-आगजनी-अर्थी निकालना, ये सब पूरा प्रदेश पहली बार देख रहा है. आज मुझे पंजाब के सरदार कहने लगे अगर धर्म के नाम पर बात करते हैं हिंदुस्तान में, हिंदू की बात करते हैं, तो हम सिक्ख हैं. हमारे लोगों ने खालिस्तान की मांग करके क्या गलत किया.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close