विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs RSA: दूसरे टेस्ट में जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया, सिराज के बाद बुमराह ने ढाया कहर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का फैसला दूसरे दिन ही हो सकता है जहां टीम इंडिया को जीतने के लिए महज 79 रन की जरूरत है.

Read Time: 3 min
Ind vs RSA: दूसरे टेस्ट में जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया, सिराज के बाद बुमराह ने ढाया कहर
जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों पर ढाया कहर.

Ind vs RSA Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमांचक हो गया है. इस मैच का फैसला दूसरे दिन ही हो सकता है जहां टीम इंडिया को जीतने के लिए महज 79 रन की जरूरत है. हालांकि, दोनों टीमों की बल्लेबाजी जिस तरह से दिख रही है उसे देखकर जीत मानना जल्दबाजी होगी. क्योंकि क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजी काफी खतरनाक रही. इस वजह से टीम इंडिया अब जीत के करीब पहुंच चुकी है.

पहले दिन पहली पारी की कहानी

पहले दिन टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन पूरी टीम 55 रन पर ही ढेर हो गई. पहली पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट हासिल कर तहलका मचा दिया था. वहीं, टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी बेहतर नहीं रही और 153 पर ऑल आउट हो गई. 

दूसरे दिन दूसरी पारी की कहानी

वहीं, दूसरे दिन जब साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी की बल्लेबाजी शुरू की तो पूरी टीम 176 पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहर ढाह दिया. जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किये. हालांकि, साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्कराम ने शतकीय पारी खेली और 106 रन बनाए. 

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 176 रन बनाकर भारत को केवल 78 रन की बढ़त दे सकी. ऐसे में अब टीम इंडिया को टेस्ट मैच जीतने के लिए केवल 79 रन बनाने हैं. हालांकि, पहली पारी में भी टीम इंडिया ने अच्छा बल्लेबाजी नहीं की थी. केवल रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विरोट कोहली ने ही रन बनाए थे. पहली पारी में टीम इंडिया के 7 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए थे.

Latest and Breaking News on NDTV

IND vs RAS दूसरा टेस्ट मैच स्कोर कार्ड

साउथ अफ्रीका पहली पारी- 55/10
टीम इंडिया पहली पारी- 153/10
साउथ अफ्रीका दूसरी पारी- 176/10
टीम इंडिया को जीत के लिए चाहिए 79 रन

यह भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अब वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close