70th National Film Awards 2024: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन, ऋषभ शेट्टी, मनोज बाजपेयी समेत कई दिग्गजों ने पुरस्कार किया अपने नाम

70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का आयोजन किया गया. इस दौरान रोहित शेट्टी और मनोज बाजपेयी समेत कई दिग्गजों ने अवार्ड अपने नाम किया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

70th National Film Awards 2024: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के 70वें एपिसोड का आगाज किया गया. इस दौरान कई फिल्मी हस्तियों को पुरस्कार मिलने की घोषणा की गई. विजेताओं को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा सम्मानित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. फिल्म कंतारा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार ऋषभ शेट्टी को दिया गया. 

मनोज बाजपेयी और KGF चैप्टर 2 को मिला अवॉर्ड

अभिनेता मनोज बाजपेयी को गुलमोहर के लिए स्पेशल मेंशन पुरस्कार प्राप्त हुआ है. केजीएफ चैफ्टर 2 को सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म के लिए पुरस्कार मिला, साथ ही उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्टंट और कोरियोग्राफी का भी पुरस्कार मिला. इस कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ संपादन का पुरस्कार सुरेश उर्स को मिला, यह पुरस्कार उन्हें मध्यांतर के लिए दिया गया.

वहीं संजय सलिल चौधरी को फिल्म कधिकन में संगीत के लिए पुरस्कार दिया गया. हिंदी फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत का पुरस्कार प्रीतम को दिया गया.  

Advertisement

सर्वश्रेष्ठ तमिल, तेलुगु, मराठी और बंगाली फिल्म का पुरस्कार

 वहीं सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म का पुरस्कार पोन्नियिन सेलवन को मिला है. साथ ही सर्वश्रेष्ठ तेलुगु फिल्म का पुरस्कार कार्तिकेय 2 को मिला है. मराठी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म अवॉर्ड वालवी को मिला और बंगाली में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार काबेरी अंतर्धान को दिया गया.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेशी हिन्दुओं को लेकर भारतीय मुसलमानों की प्रतिक्रिया,  अजमेर दरगाह से सामने आई ये बातें

कल्कि 2898 एडी: रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाई, अमिताभ, प्रभास, दीपिका की तारीफ

'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की 12 अगस्त से शुरुआत, इस बार 5वें प्रश्न के बाद आएगा 'सुपर सवाल'