विज्ञापन

'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की 12 अगस्त से शुरुआत, इस बार 5वें प्रश्न के बाद आएगा 'सुपर सवाल'

KBC 2024 Start Date: कौन बनेगा करोड़पति के 16वे सीजन में 'सुपर सवाल' नाम से एक नया सेगमेंट शामिल किया जाएगा. यह नया स्पेशल सेगमेंट KBC में 5वें प्रश्न के बाद आएगा.

'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की 12 अगस्त से शुरुआत, इस बार 5वें प्रश्न के बाद आएगा 'सुपर सवाल'
12 अगस्त 2024 से शुरू होगा KBC का नया सीजन

Kaun Banega Crorepati 2024: रियलिटी क्विज टेलीविजन शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 16वां सीजन (Kaun Banega Crorepati Season 16) जल्द शुरू होने वाला है. दिग्गज बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस शो की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति 16' का प्रीमियर 12 अगस्त को होगा. इसमें प्रतियोगी को पुरस्कार राशि हासिल करने के लिए अपने ज्ञान और बुद्धि की कुशलता को साबित करना होगा. 

इस बार होगा KBC में होगा 'सुपर सवाल'

इस बार शो को और रोचक बनाया गया है. इस सीजन में 'सुपर सवाल' नाम से एक नया सेगमेंट शामिल किया जाएगा. यह नया स्पेशल सेगमेंट KBC में 5वें प्रश्न के बाद आएगा. यह प्रतियोगियों को बिना 'लाइफ-लाइन' विकल्प के अपनी पुरस्कार राशि को दोगुना करने की अनुमति देगा, जिससे खेल में एक उच्च जोखिम वाला मोड़ जुड़ जाएगा.

'सपनों और आकांक्षाओं की साझा यात्रा'

शो के बारे में बात करते हुए, बिग बी ने एक बयान में कहा, 'केबीसी एक गेम शो से कहीं अधिक है. यह सपनों और आकांक्षाओं की एक साझा यात्रा है, जिसमें लाखों दर्शक हॉट सीट पर बैठे प्रतियोगियों का समर्थन करते हैं. केबीसी की मेजबानी मुझे अपने प्रशंसकों से जोड़े रखती है, जिन्हें मैं अपना परिवार मानता हूं.' 

'मैं गहराई से प्रभावित और प्रेरित होता हूं'

बच्चन ने कहा, 'जीवन के सभी क्षेत्रों के प्रतियोगियों से मिलना, जिनमें से प्रत्येक के पास कठिनाइयों से भरी हुई अनूठी कहानियां हैं. वो फिर भी हमेशा मुस्कुराते हैं और बड़े सपने देखते हैं. यह मुझे गहराई से प्रभावित और प्रेरित करता है. सीजन 16 आधुनिक भारत की भावना को दर्शाता है, ज्ञान को एक स्तर के रूप में मनाना जारी रखता है. हम दर्शकों को और भी अधिक समृद्ध और रोमांचकारी देखने का अनुभव प्रदान करने की उम्मीद करते हैं.'

दर्शकों ने बिग बी को असीम प्यार दिया

'कौन बनेगा करोड़पति' भारत के प्रतिष्ठित शो में से एक है. इस शो ने बिग बी को उनकी प्रोडक्शन कंपनी 'अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड' के कर्ज में डूबने के बाद स्टारडम वापस पाने में सहायता की. कर्जदारों को भुगतान करने के लिए बिग बी ने 2000 में 'केबीसी' के साथ टेलीविजन का रुख किया था. भारतीय दर्शकों ने 'कौन बनेगा करोड़पति' में बिग बी को असीम प्यार दिया. 

शाहरुख खान ने होस्ट किए थे पहले दो शो

बॉलीवुड के सबसे बड़े आइकनों में से एक अभिनेता शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन के होस्ट किए गए दो सफल सीजन के बाद शो के तीसरे सीजन की मेजबानी की थी, लेकिन शाहरुख अपने आकर्षण के बावजूद बिग बी के जादू को दोहरा नहीं सके. बिग बी चौथे सीजन के साथ शो में लौटे और 2010 से इसकी लगातार मेजबानी कर रहे हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन का प्रीमियर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: जयपुर की गलियों में घूमती नजर आईं भूमि पेडनेकर, बहन के साथ ऑटो-रिक्शा राइड का उठाया लुत्फ
'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की 12 अगस्त से शुरुआत, इस बार 5वें प्रश्न के बाद आएगा 'सुपर सवाल'
Vedaa Review: John Abraham Movie Vedda Story of Barmer in Rajasthan, Film shows the dark truth of society
Next Article
जॉन अब्राहम की वेदा में राजस्थान के बाड़मेर की कहानी, समाज के काले सच से रूबरू कराती है फिल्म
Close