विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 10, 2023

इस हैंडसम हंक के लिए भी आसान नहीं थी हीरो बनने की राह, 'कहीं तो होगा' से मिली पहचान

टेलीविजन शो कहीं तो होगा जब शुरू हुआ था तो लोग इस हैंडसम और डैशिंग एक्टर को देखकर बस देखते ही रह गए थे. हर किसी की जुबान पर बस एक ही नाम था सूजल. अगर आपने यह सीरियल देखा है तो आप अब तक पहचान गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं इंडस्ट्री के हैंडसम हंक राजीव खंडेलवाल की. एक एक्टर होने के साथ साथ राजीव खंडेलवाल एक सिंगर और मॉडल भी हैं.

Read Time: 5 min
इस हैंडसम हंक के लिए भी आसान नहीं थी हीरो बनने की राह, 'कहीं तो होगा' से मिली पहचान
इस हैंडसम हंक के लिए भी आसान नहीं थी हीरो बनने की राह
नई दिल्ली:

टेलीविजन शो कहीं तो होगा जब शुरू हुआ था तो लोग इस हैंडसम और डैशिंग एक्टर को देखकर बस देखते ही रह गए थे. हर किसी की जुबान पर बस एक ही नाम था सूजल. अगर आपने यह सीरियल देखा है तो आप अब तक पहचान गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं इंडस्ट्री के हैंडसम हंक राजीव खंडेलवाल की. एक एक्टर होने के साथ साथ राजीव खंडेलवाल एक सिंगर और मॉडल भी हैं. विलेन के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजीव के लिए टीवी से बॉलीवुड तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है. उन्होंने टीवी पर अच्छी खासी पॉपुलैरिटी बटोरी है और इसके साथ साथ बॉलीवुड में भी उनके काम को तारीफ मिली है. राजीव खंडेलवाल ने टीवी इंडस्ट्री में शानदार होस्ट के रूप में भी अपना नाम बनाया है. उनका चैट शो सच का सामना बहुत पॉपुलर हुआ था. 

राजस्थान के जयपुर में हुआ जन्म 
राजीव खंडेलवाल का जन्म 16 अक्टूबर 1975 को राजस्थान के जयपुर शहर में हुआ. राजीव के पिता भारतीय सेना में कर्नल रह चुके हैं और राजीव खुद तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर हैं. शुरू से ही डैशिंग पर्सनालिटी और स्मार्ट होने के बावजूद राजीव का बॉलीवुड में जाने का कोई सपना नहीं था. उनकी शुरुआती एजुकेशन जयपुर से ही हुई और ग्रेजुएशन के लिए वो हैदराबाद चले गए. इसके बाद उनकी पर्सनालिटी देखकर उन्हें मॉडलिंग के कई ऑफर आए और वो मॉडलिंग करने लगे. इसी दौरान उन्होंने टीवी पर काफी सारे विज्ञापन भी किए. 2011 में राजीव खंडेलवाल ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड और दोस्त की बहन मंजरी से शादी की. मंजरी और राजीव ने 2007 में एक बच्ची गोद ली थी, जिसकी वो परवरिश कर रहे हैं. 

गुज़ारा करने के लिए बेचीं पेंटिंग्स 
हैदराबाद से राजीव मॉडलिंग के सिलसिले में मुंबई पहुंचे. लेकिन माया नगरी में गुजारा करना आसान नहीं था इसलिए राजीव छोटे-मोटे काम करने लगे. वो अपना गुजारा करने के लिए पेटिंग्स बेचते थे. शुरुआती करियर के दौरान राजीव जैसे एक्टर को भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा और एक इंटरव्यू में खुद उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने मुंबई में हर तरह का दौर देखा. 2000 के दौर में राजीव खंडेलवाल एकता कपूर की शानदार खोज बने. उन्हें टीवी का सुपरस्टार भी कहा जा सकता है. राजीव की पर्सनैलिटी हीरो बनने की थी लेकिन एकता कपूर ने उनको अपने शो क्या हादसा क्या हकीकत में विलेन का रोल थमा दिया. राजीव ने पल भर को भी नहीं सोचा और इस रोल के लिए हामी भर दी क्योंकि वो अपनी पर्सनालिटी को और इंप्रूव करना चाहते थे. 

'कहीं तो होगा' से चमकी किस्मत
2002 में आया क्या हादसा क्या हकीकत में राजीव की सूरज ग्रेवाल की भूमिका पसंद की गई. इसके बाद राजीव को सीरियल 'कहीं तो होगा' में मेन रोल मिला. इस सीरियल में उनके अपोजिट थीं आमना शरीफ और सीरियल हिट हो गया. इसके बाद राजीव को धड़ाधड़ रोल मिलने लगे. उनका चैट शो सच का सामना बहुत पॉपुलर हुआ. इसके बाद आया लेफ्ट राइट लेफ्ट जिसमें राजवीर सिंह शेखावत के रूप में वो घर घर में मशहूर हो गए. इसके अलावा उनका कृतिका कामरा के संग सीरियल रिपोर्टस भी काफी पसंद किया गया था. 

फिल्में भी कर चुके हैं राजीव खंडेलवाल
राजीव ने बॉलीवुड में आमिर और शैतान जैसी फिल्मों के जरिए अपने हुनर को पेश किया और उनकी भूमिकाओं को काफी सराहा गया. इसके अलावा राजीव ने साउंड ट्रैक और टेबल नंबर 21 जैसी फिल्मों में भी काम किया है. पिछले साल राजीव वेब सीरीज मियां बीवी और मर्डर में दिखे थे. राजीव खंडेलवाल के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वो ओटीटी पर ब्लडी डैडी में शाहिद कपूर के साथ दिखने वाले हैं. इस सीरीज को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है और इसमें एक करप्ट पुलिस अफसर के रोल में दिखेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close