Salman Khan Blackbuck Hunting Case: ‘हमने सलमान को शिकार करते खुद देखा था’, चश्मदीदों ने खुद बताया 1998 की उस रात का वाकया

Salman Khan Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पिता सलीम खान ने बीते दिनों एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि उनके बेटे ने किसी जानवर को नहीं मारा. हालांकि 1998 के काला हिरण शिकार मामले में चश्मदीद कुछ और ही कहानी बता रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
सलमान खान काला हिरण शिकार केस में चश्मदीदों ने क्या कुछ बताया.

Salman Khan Blackbuck Hunting Case: काला हिरण शिकार मामले को लेकर बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान की परेशानी लगतार बढ़ती नजर आ रही है. लॉरेंस बिश्नोई द्वारा मिली धमकियों के बाद बाबा सिद्दिकी की हत्या के बाद यह मुद्दा लगातार चर्चा में है. इस बीच बीते दिनों एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में सलमान खान के पिता सलीम खान ने कहा था कि उनका बेटा हिरण क्या, किसी कॉकरोच को भी नहीं मार सकता. उनके इसी बयान पर अब उन चश्मदीदों ने रोष जाहिर किया है, जिनका दावा है कि उन्होंने सलमान खान को 1998 की रात में जोधपुर में हिरण का शिकार करते देखा था. इसके बाद उन्होंने अभिनेता का पीछा भी किया था. 

रात एक बजे गोलियों की आवाज सुन भागने लगे थे लोगः चश्मदीद

न्यूज एजेंसी IANS ने उस घटना के चश्मदीदों से बात की है. जिसमें हीराराम नामक एक चश्मदीद ने कहा, “इस घटना का विवरण 1998 के शिकार प्रकरण से संबंधित है, जिसमें सलमान खान का नाम आया था. घटना लगभग रात एक बजे की है. उस समय गांव में गोलियों की आवाज सुनाई दी और गांव वाले वहां से भागने लगे.” 

Advertisement

1998 की उस रात तीन हिरणों की मिली थी लाश

हीराराम ने आगे बताया कि उस रात तीन हिरणों की लाशें मिलीं, जिनमें से एक दीवार से टकराया था. आरोप है कि सलमान और उसके साथी गाड़ी में थे और उन्होंने शिकार किया. जब स्थानीय लोगों ने उनका पीछा किया, तो वे जोधपुर की तरफ भागे.”

Advertisement

सलमान खान काला हिरण शिकार केस के चश्मदीद जिन्होंने बताई उस रात की कहानी.

पुलिस ने सलमान और उनके साथियों को किया था गिरफ्तार

एक दूसरे चश्मदीद थानाराम ने कहा, “उस रात की घटना के बाद पुलिस ने सलमान और उसके साथियों को गिरफ्तार किया. आरोप था कि उन्होंने शिकार किया. लेकिन, सलमान के परिवार ने यह दावा किया कि उनके बेटे ने किसी जीव को नुकसान नहीं पहुंचाया. इस पूरे मामले में लंबी कानूनी प्रक्रिया चली, जिसमें सलमान कुछ दिन जेल में भी रहा, लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई.”

Advertisement

सलीम खान के बयान से लोगों में रोष

चश्मदीद हीराराम ने कहा, “घटनाक्रम में यह भी सामने आया कि यह प्रकरण कई साल से चल रहा था और अब सलमान के पिता ने अपने बेटे की बेगुनाही की बात की है. हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने खुद इस घटना को देखा और यह कोई झूठा मामला नहीं है.” 

स्थानीय लोगों का दावा- शिकार हुआ था, कार्रवाई होनी चाहिए

हीराराम ने आगे बताया कि स्थानीय लोगों का मानना है कि शिकार हुआ था और इस पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए. समाज में इस मामले को लेकर गुस्सा बढ़ता जा रहा है. कुछ लोग यह भी मानते हैं कि सलमान का नाम जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जबकि वे सच्चाई जानने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. यह पूरी घटना कई साल से चल रही है और अब तक इसका निवारण नहीं हुआ है, जिससे लोग और भी उत्तेजित हो गए हैं.”

सत्य और न्याय की खोज अब भी जारीः थानाराम

चश्मदीद थानाराम ने कहा, “आखिर में समाज का एक हिस्सा इस मामले को पर्यावरण प्रेम और जीव-जंतु की रक्षा के नजरिए से देखता है, जबकि दूसरी ओर कुछ लोग इसे सलमान खान के साथ व्यक्तिगत दुश्मनी मानते हैं. इस पूरे प्रकरण ने एक नई बहस को जन्म दिया है, जिसमें सत्य और न्याय की खोज जारी है ”

यह भी पढ़ें - लॉरेंस बिश्नोई की धमकी मामले पर सलीम खान का बयान आया सामने, सलमान की माफी पर कही यह बड़ी बात