विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

मशरूम खाने के हैं शौकीन तो इस बार ट्राई करें ये टेस्टी सी रेसिपी, एक बार खाने के बाद चाटते रह जाएंगे उंगलियां

मरूशम जिनको पसंद हैं उनके लिए इससे बनी कोई भी डिश आपको जरूर पसंद आएगी. आज हम आपके साथ एक शाही मशरूम की बेहतरीन रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. मगर उससे पहले मशरूम से होने वाले फायदों पर एक नजर डालते हैं.

Read Time: 3 mins
मशरूम खाने के हैं शौकीन तो इस बार ट्राई करें ये टेस्टी सी रेसिपी, एक बार खाने के बाद चाटते रह जाएंगे उंगलियां
मशरूम से बनाएं टेस्टी ग्रेवी.

मशरूम एक ऐसी सब्जी है जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है. मशरूम को मेन कोर्स से लेकर ब्रेकफास्ट और ब्रंच में भी शामिल किया जा सकता है. मशरूम समोसा, मशरूम पास्ता, मशरूम टिक्का, मशरूम सैंडिवच और स्टफड मशरूम से बनने वाली कई ऐसी डिश हैं जो इस लिस्ट में शामिल हो सकती हैं. मरूशम जिनको पसंद हैं उनके लिए इससे बनी कोई भी डिश आपको जरूर पसंद आएगी. आज हम आपके साथ एक शाही मशरूम की बेहतरीन रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. मगर उससे पहले मशरूम से होने वाले फायदों पर एक नजर डालते हैं:

tbb9hnt

मशरूम खाने के फायदे

मशरूम को पोषण के गुणों से भरपूर माना जाता है. मशरूम औषधीय गुणों से भरपूर होता है. मशरूम में कैलोरी और फैट की मात्रा बहुत कम होती है, जो आपके वजन को कंट्रोल करने में मदद कर सकती है. इसके अलावा मशरूम में प्रोटीन, विटामिन सी, विटामिन बी, विटामिन डी, कॉपर, पोटैशियम, फास्फोरस, सेलेनियम, फाइटोकेमिकल्स और एंटीऑक्सिडेंट जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. ये सभी पोषक तत्व आपको कई बीमारियों से बचाने में भी मदद कर सकते हैं. इसलिए जो लोग अब तक मशरूम खाना पसंद नहीं करते हैं तो शायद इसके पोषक तत्वों को जानने के बाद उसको खाना शुरू कर देंगे. 

कैसे बनाएं शाही मशरूम | शाही मशरूम रेसिपी

मशरूम का टेक्सचर थोड़ा क्रीमी होता है जो किसी भी डिश में एक बेहतरीन स्वाद जोड़ता है. शाही मशरूम की यह रेसिपी खुशबूदार मसालों के साथ बनाई जाती है जिसमें मशरूम को फ्राई करके क्रीम, मक्खन, घी और शाही गरम मसालों के साथ तैयार ग्रेवी में डाला जाता है. इसके अलावा इसमें काजू, जावित्री, शाही जीरा, इलाइची का भी इस्तेमाल किया जाता है और इन्हीं सब चीजों की वजह से ही यह एक डिनर पार्टी के लिए परफेक्ट डिश है. शाही मशरूम को आप रोटी, नान या परांठे के साथ खा सकते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आम से बनाएं टेस्टी स्पाइसी खट्टी-मीठी सब्जी, खाने के बाद हर कोई पूछेगा इसकी रेसिपी
मशरूम खाने के हैं शौकीन तो इस बार ट्राई करें ये टेस्टी सी रेसिपी, एक बार खाने के बाद चाटते रह जाएंगे उंगलियां
wajan kam karne ke liye kaise kare litchi ke sevan litchi health benefits
Next Article
वजन को कम करना चाहते हैं तो अपनी डाइट में शामिल करें लीची, जानें उसको खाने के फायदे
Close
;