विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections Results: अमेठी में अशोक गहलोत का चला जादू, जालौर में हो गए फेल

यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अमेठी पर इस बार बीजेपी को सबसे बड़ा झटका लगा है. 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी हारती दिखाई दे रही हैं.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Elections Results: अमेठी में अशोक गहलोत का चला जादू, जालौर में हो गए फेल
फाइल फोटो

Lok Sabha Election Result: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सुबह से काउंटिंग चल रही है. अब तक रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा तो पार कर लिया है. इस बार सबसे बड़ा उलटफेर यूपी में देखने को मिला है. अब तक के रुझानों में बीजेपी यूपी में 37 सीटों पर आगे चल रही है. तो वहीं, सपा 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इसके अलावा कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही है. यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अमेठी पर इस बार बीजेपी को सबसे बड़ा झटका लगा है. 

कांग्रेस ने अमेठी में सबको चौंकाया

2019 के चुनाव में राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी इस बार खुद हारती नजर आ रही हैं. टिकट बंटवारे में इस बार कांग्रेस ने अमेठी सीट पर चौंकाने वाला फैसला किया था. कांग्रेस ने सोनिया गांधी का कामकाज देखने वाले केएल शर्मा को अमेठी से टिकट दिया. पिछले 20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब गांधी परिवार इस सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहा है. 

अमेठी में गहलोत मिली थी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने इस बार अमेठी में खास रणनीति अपनाई. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सीनियर ऑव्जर्बर बनाकर अमेठी भेजा तो प्रियंका गांधी ने खुद मोर्चा संभाले रखा. प्रियंका ने गांव-गांव जाकर सभाएं की. जिसका नतीजा रहा कि अमेठी में कांग्रेस की पांच साल बाद में वापसी हो रही है तो स्मृति ईरानी हार की कगार पर पहुंच गई. अशोक गहलोत ने अमेठी कांग्रेस की नैय्या पार करा दी. जालौर में बेटे के लिए कुछ खास नहीं कर सके. 

जालौर से गहलोत के बेटे वैभव हारे

राजस्थान की जालौर सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जालौर सीट से चुनाव हार गए. अमेठी में गहलोत की मेहनत ने कांग्रेस को जीत दिला दी, पर वह अपने बेटे को जीत नहीं दिला सके. वैभव गहलोत को भाजपा के लुंबाराम चौधरी ने 2 लाख से अधिक वोटों से हराया है. लुंबाराम को 796783 वोट मिले तो वहीं वैभव गहलोत को 595240 मिले हैं.

यह भी पढे़ं- दौसा में हार रही बीजेपी, किरोड़ी लाल मीणा ने चौपाई पोस्ट कर मचाई सियासी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष बनाने के लिए शीर्ष नेताओं को नोटिस जारी किया: ECI
Lok Sabha Elections Results: अमेठी में अशोक गहलोत का चला जादू, जालौर में हो गए फेल
Lok Sabha Elections Result 2024 Who won the Rajasthan lok sabha seat where PM Modi had given the 'Mangalsutra' statement
Next Article
Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की जिस सीट पर PM मोदी ने दिया था 'मंगलसूत्र' वाला बयान, वहां कौन जीता?
Close
;