विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: अरुण गोविल ने कहा 'राम के मामले में हार और जीत नहीं होती, वहां सिर्फ राम होते है'

टीवी के राम और सीता ने NDTV से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान अरुण गोविल ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातों का जिक्र किया है.

Read Time: 3 min
Exclusive: अरुण गोविल ने कहा 'राम के मामले में हार और जीत नहीं होती, वहां सिर्फ राम होते है'
अरुण गोविल.

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: तीन दिन बाद यानी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन होने जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए लोग जोरों शोरों से लगे हुए हैं. देशभर में लोग राममय हो गए हैं. हर जगह भगवान राम के ही चर्चे हैं. इस बीच रामायण (Ramayan) सीरियल में राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) और सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या आने का न्योता दिया गया है. इस खास मौके पर NDTV ने  टीवी के राम-सीता से खास बातचीत की. इस दौरान अरुण गोविल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राम के मामले में हार और जीत नहीं होती, वहां सिर्फ राम होते है.

रामायण अच्छी तरह पढ़ने की दी गई सलाह

टीवी के 'राम' अरुण गोविल ने बताया कि राम का चरित्र निभाने में किन चीजों से उनको मदद  मिली. उन्होंने राम के प्रति उनके जड़ाव के अनुभव को साझा किया. अरुण गोविल ने बताया कि उनके अंदर बचपन से ही राम का नाम लेने की प्रवृत्ति थी. वह दुख हो या खुशी, अक्सर ही उनके मुंह से हे राम निकलता था. राम के चरित्र के कुछ गुण उनके भीतर बचपन से ही रहे हैं. यही वजह है कि वह राम के चरित्र को बहुत अच्छी तरह से समझ सके और निभा सके. रामायण में भगवान राम का किरदार निभाते समय उनसे कहा गया था कि उनको अच्छी तरह से रामायण पढ़नी चाहिए और उनको संपूर्ण रामायण जैसी फिल्मों को भी देखाना चाहिए, जिससे वह राम को समझ सकें. 

'किरदार निभाने के बाद मिला बहुत सम्मान'

अरुण गोविल ने कहा कि उन्होंने कुछ भी पढ़ने और देखने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि राम का जो स्वरूप उनके मन में है, वह वही करेंगे. उनके भीतर पहले से मौजूद राम के चरित्र के कुछ गुणों ने उनको यह किरदार निभाने में मदद की. इस किरदार को निभाते समय उनके वह गुण बहुत काम आए. राम के किरदार को निभाने के बाद उनको हर तरफ बहुत आदर और सम्मान मिला.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले सामने आई रामलला की पहली तस्वीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close