जयराम रमेश ने ECI पर लगाया रिजल्ट 'अपडेट करने में देरी' का आरोप, गहलोत बोले - उन्होंने कुछ सोच कर ही बोला होगा 

गौरतलब है शुरुआती रुझानों में कांग्रेस काफी आगे नजर आ रही थी. लेकिन बाद में वो पिछड़ती चली गई. जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर जानबूझ कर रुझानों को अपडेट करने में देरी का आरोप लगाया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Election Results 2024 LIVE Updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ रहे हैं. अब तक के रुझानों में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बनाते हुए नजर आ रही है. कांग्रेस 36 सीटों पर आगे चल रही है वहीं भाजपा 48 सीटों पर आगे है. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटों की जरुरत होती है. 

हरियाणा में कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पर्यवेक्षक बनाया था. गहलोत ने रुझानों में कांग्रेस के पिछड़ने पर कहा कि नतीजा अभी आना बाकी है. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी. हमें शाम तक इंतजार करना होगा. जयराम रमेश ने अगर कुछ कहा है तो बहुत सोच समझकर कहा होगा'.

गौरतलब है कि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस काफी आगे नजर आ रही थी. लेकिन बाद में वो पिछड़ती चली गई. जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर जानबूझ कर रुझानों को अपडेट करने में देरी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हम शिकायत दर्ज करा रहे हैं और उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा. 10-11 राउंड के नतीजे आ गए हैं. लेकिन साइट पर केवल चार से पांच राउंड ही अपडेट किए गए हैं. 

Advertisement

इससे पहले उन्होंने 'एक्स' अकाउंट पर लिखा 'लोकसभा चुनाव की तरह, हरियाणा में हम फिर से चुनाव आयोग द्वारा नवीनतम रुझानों को अपलोड करने में धीमी गति देख रहे हैं. क्या भाजपा पुराने और भ्रामक रुझानों को साझा करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?'

Advertisement

यह भी पढ़ें - हरियाणा में जिन सीटों पर सचिन पायलट ने किया प्रचार वहां कैसा प्रदर्शन कर रही है कांग्रेस ?